MLA Hostel

Loading

नागपुर. कोरोना संदिग्धों की देखभाल में विधायक निवास के क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी पर लगे एक और डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इस डॉक्टर के अलावा वहीं कार्यरत एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. जानकारी के अनुसार विधायक निवास विंग-2 इमारत में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के स्वैब की जांच के लिए नमूना भेजा गया था. शनिवार की देर रात 12.30 बजे रिपोर्ट आई जिसमें 2 डॉक्टरों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन एक डॉक्टर और एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों को सण्डे को एम्स में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. सण्डे को फिर 19 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके चलते सिटी में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 540 पहुंच गई है.

सदर में भी मिला पॉजिटिव
जो रिपोर्ट आई उसमें अब सदर जैसे पॉश इलाके में भी एक पॉजिटिव मिला है. वहीं तांडापेठ में 2, नाइक तालाब बांग्लादेश इलाके में 6, लोकमान्यनगर में 6, गोलीबार चौक में 3 पॉजिटिव मिले हैं. वहीं एक अन्य को मिलाकर सण्डे को कुल 19 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. जानकारी के अनुसार 1 को छोड़कर शेष सभी क्वारंटाइन कर रखे गए थे. जिन जिन इलाकों में नये पॉजिटिव मिले हैं उन इलाकों को सील करने का कार्य प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. बांग्लादेश के बाद तांडापेठ तक अब कोरोना संक्रमित आ गए हैं. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के समय बस्ती के लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया जिसके चलते अब रेड जोन में आने की नौबत आ गई है. परिसर के अनेक लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है. शनिवार को वैशालीनगर में रहने वाले एक ‘सारी’ के मरीज की मौत हुई थी.

350 नये संदिग्ध
सण्डे को अलग-अलग इलाकों से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले कुल 350 लोगों को क्वारंटाइन किया गया. इन्हें मिलाकर कुल क्वारंटाइन की संख्या 2,389 पहुंच गई है इसमें होम कोरंटाइन का भी समावेश है. सिटी में अब तक कुल 12,109 नमूनों की जांच हो चुकी है. उपचार के लिए फिलहाल 137 लोग मेयो व मेडिकल अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें 70 मेडिकल, 54 मेयो और 13 एम्स में उपचार करवा रहे हैं. सिटी में अब तक कुल 11 की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है, जिनमें अधिकतर दूसरी अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे. सण्डे को क्वारंटाइन सेंटर से 247 संदिग्धों को घर भेज दिया गया, क्योंकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. वहीं 6 को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. फिलहाल सिटी में 299 संदिग्धों को होम क्वारंटाइन में हैं.

सिटी में आज तक की स्थिति

540 कुल संक्रमित

19 रविवार को पॉजिटिव

11 की अब तक मौत

1,926 कुल संदिग्ध

2,99 होम क्वारंटाइन

350 दैनिक संदिग्ध