आशीष तायल की ‘पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया’ के राज्य प्रमुख पद पर नियुक्ति

Loading

नागपुर. वर्ल्ड कम्युनिकेटर्स काउंसिल (WCC) के छत्र तले, विश्व भर के जनसंपर्क तथा मास कम्युनिकेशन्स से जुड़े पेशेवरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और छात्रों के चहुंमुखी विकास हेतु एक मंच विकसित करने के स्वप्न को आगे बढ़ाते हुए, पब्लिक रिलेशन्स काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI) ने हाल ही में महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओरिसा और पश्चिम बंगाल के लिए राज्य प्रमुखों को चयनित कर घोषणा की है । 

काउंसिल के चीफ मेंटर तथा चेयरमैन एमेरिटस एम बी जयाराम ने हाल ही में बैंगलोर स्थित मुख्यालय से राष्ट्रीय कार्यपालकों के उन्नयन की घोषणा की। महाराष्ट्र राज्य प्रमुख के रूप में आशीष तायल, कर्नाटक, डा. टी एस लथा, ओरिसा, अशोक पांडा, पश्चिम बंगाल और आशीम रॉय चौधरी दो वर्षों के लिए चुने गए है। उक्त सभी कार्यपालक हाल में क्रमशः नागपुर, बंगलौर, भुवनेश्वर तथा कोलकाता चैप्टरों के अध्यक्ष के रूप में भी पदस्थ हैं। 

PRCI के नागपुर चैप्टर को फरवरी 2020 के दौरान शुरू किया गया था। कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी तायल के मार्गदर्शन में चैप्टर पदाधिकारियों अभिषेक मोहगावकर, निखिलेश सावरकर, कुंदन हाथे, शाशिन राय, भूमिता सावरकर व अन्य ने जनसंपर्क पेशेवरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और छात्रों के विकास में असाधारण योगदान दिया है। तायल पब्लिक रिलेशन्स काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI), वर्ल्ड कम्युनिकेटर्स काउंसिल (WCC) तथा यंग कम्युनिकेटर्स क्लब (YCC) की वैश्विक डिजिटल की राष्ट्रीय उप समिति के अध्यक्ष के पद पर भी आसीन हैं।