crime

  • युवती के भाई और दोस्तों ने मारा

नागपुर. बहन से प्रेम संबंधों के चलते भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमी युवक पर जानलेवा हमला कर दिया. यह घटना एमआईडीसी थानांतर्गत वानाडोंगरी बाबले लेआउट परिसर में हुई. पुलिस ने जख्मी युवक आकाश प्रदीप इंगोले (28) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आकाश पेटीएम कंपनी में काम करता है. आरोपियों मे दादू उर्फ मयूर कोट्टेवार और उसके 8-9 साथियों का समावेश है.

आकाश और दादू की बहन के बीच वर्ष 2014 से प्रेम संबंध थे. नवंबर 2020 में दादू और परिजनों को इसकी जानकारी मिली. दादू ने आकाश को मिलने बुलाया. उसे दोबारा बहन से संपर्क करने पर अंजाम बुरा होने की धमकी दी. तब से दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी. फरवरी महीने से दोबारा दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी. 14 मार्च की रात आकाश ने युवती को फोन लगाया लेकिन दादू ने फोन रिसीव किया. आकाश ने उसकी आवाज सुनकर ही फोन काट दिया. दादू को समझ आ गया कि फोन आकाश ने ही किया था.

बहाने से मिलने बुलाया

उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर आकाश को सबक सिखाने का प्लान बनाया. उसने दोस्त के जरिए आकाश को फोन किया. पेटीएम का क्यूआर कोड और अकाउंट बनवाने का झांसा देकर बाबले लेआउट में मिलने बुलाया. जैसे ही आकाश वहां पहुंचा दादू और उसके साथियों ने घेर लिया. उसे खाली मैदान में ले जाकर लाठी और बल्ली से हमला किया गया.

सिर, कान, कंधे, पीठ और कमर पर बल्ली से वार कर जान से मारने का प्रयास किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही एमआईडीसी के एपीआई शशिकांत मुसले अपने दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. आकाश को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. उसका बयान दर्ज कर पुलिस ने हत्या का प्रयास सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. मंगलवार रात पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में ले लिया. देर रात तक उनसे पूछताछ जारी थी.