File Photo
File Photo

  • शहर का पारा गिरा, कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी

नागपुर. सिटी में मौसम बदलने से अब दिन का तापमान भी गिरता जा रहा है और उसके कारण दिन में भी ठंडकता बढ़ गई है. सोमवार को सुबह चंद मिनटों के लिए सूरज के दर्शन हुए और उसके बाद अधिकतर समय तक आसमान में बादल छाए रहे. कई इलाकों में अलग-अलग समय पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई जिससे मौसम और ठंडा हो गया. दिन में भी लोगों को जैकेट-स्वैटर पहने देखा गया. लोगों के घरों में पंखे भी बंद रहे.

सिटी के अधिकतम तापमान में भी लगातार गिरावट आती जा रही है. सोमवार को मौसम विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो औसत से 2.2 डिग्री कम रहा. एक दिन पूर्व संडे को अधिकतम तापमान 28.3 डिसे दर्ज किया गया था. हालांकि, बदली के कारण न्यूनतम तापमान जरूर औसत से अधिक दर्ज किया जा रहा है. सोमवार को सिटी का न्यूनतम तापमान 19.4 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 6.6 डिग्री अधिक रहा.

देर शाम जला अलाव

शाम को भी ठंडकता बढ़ गई और कई जगहों पर फुटपाथ पर व गलियों में युवाओं को अलाव जलाकर हाथ सेंकते देखा गया. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों तक मौसम बदली भरा रहने और 1-2 स्पैल की बारिश की संभावना जताई है. 16 दिसंबर को बदलीभरा हैजी मौसम रहेगा. 17 दिसंबर को आंशिक बदली छायी रहेगी. 18 से 20 दिसंबर तक अमूमन मौसम साफ रहने के आसार विभाग ने जताए हैं.