Tea
Representational Pic

    नागपुर. शहर संवाददाता, जिले में लॉकडाउन खोलने का खाका शासन-प्रशासन द्वारा तैयार किया जा रहा है. संभवत: अंतिम चरण में रेस्टोरेंट और चौपाटी को अनुमति दी जा सकती है. ऐसे में सेमिनरी हिल्स में बने बांस के स्टॉल अब खुलने की तैयारी में है. इस क्षेत्र में अब तैयारियां शुरू हो गई है. बांस के स्टॉल को बनाने का मकसद यहां पर इको फ्रेंडली माहौल क्रिएट करना है. बांस के स्टॉल की खुबसूरती और सादगी के कारण इस क्षेत्र में आने वाले लोगों के लिए यह अच्छा अनुभव होता है.

    आम दिनों पर यहां सैकड़ों लोगों की भीड़ हर वक्त मौजूद रहती है. यहां पर युवाओं की टोली अक्सर समय बिताने पहुंचती है. मंगलवार को कुछ कर्मचारी स्टॉल की साफ-सफाई करने में व्यस्त नजर आए. उनका कहना है कि जिस तरह कोरोना का संक्रमण घट रहा है उसे देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में हमारा व्यापार वापस शुरू होगा. इसके लिए अभी से तैयारी की जा रही है.

    बांस से बनी पारंपरिक वस्तुओं का आकर्षण

    सेमिनरी हिल्स में महाराष्ट्र बांस विकास मंडल द्वारा बांसों से बनी पारंपरिक वस्तुओं की कलाकृति आकर्षण का केंद्र है. यहां पर बांस से बने हुए घरेलू सामान को देखने लिए भी लोग पहुंचते हैं. यहां के स्टाफ ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से अभी ब्रिकी पर रोक लगा दी गई है. लेकिन सामान्य दिनों पर यहां पर रोजाना बांस से बने सामानों को लेने वालों की भीड़ रहती है.  लॉकडाउन खुलने के बाद वापस इसी तरह के रुझान की उम्मीद है.