Arrested 02

  • हिस्ट्री शीटर लगे पुलिस के हाथ

Loading

नागपुर. भिखारी के वेष में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 चर्चित चोरों को तहसील पुलिस ने गिरफ्तार किया. 2 दिन पहले ही आरोपियों ने इतवारी परिसर में स्थित जगदीश ट्रेडिंग कंपनी में सेंध लगाई थी. पकड़े गए आरोपियों में पंजाबी लाइन, भस्मासुर झोपड़पट्टी निवासी बबलू उर्फ डांगा राजाराम मोहनिया (32) और अभय धनराज देशपांडे (34) का समावेश है.

3 जून की रात आरोपियों ने जगदीश ट्रेडिंग कंपनी में सेंध लगाई थी. पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरु की. गुरुवार को गश्त के दौरान पुलिस को टिमकी परिसर में बबलू भिखारी के वेष में घूमता दिखाई दिया. उसके खिलाफ शहर में सेंधमारी के 10 मामले दर्ज है. संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया. पूछकाछ के दौरान उसने अभय के साथ मिलकर 3 स्थानों पर चोरी को अंजाम देने की जानकारी दी.

अभय का रिकार्ड खंगालने पर उसके खिलाफ चोरी के 29 मामले दर्ज होने की जानकारी मिली. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया. तहसील सहित अन्य थाना क्षेत्रों में आरोपियों ने चोरी की कबूली दी है. डीसीपी राहुल माकणीकर और एसीपी परदेशी के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर जयेश भांडारकर, दिलीप सागर, पीएसआई स्वप्निल वाघ, एएसआई संजय दुबे, कांस्टेबल अनिल चतुर्वेदी, पुरुषोत्तम जगनाड़े, रंजीत बावने, सचिन टापरे और राजेश धोपटे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.