File Photo
File Photo

नागपुर. केन्द्र सरकार के नये कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश में मंगलवार, 8 दिसंबर को भारत बंद आंदोलन किया जायेगा. ऐसे में ऑरेंज सिटी में भी शहर पुलिस ने कड़ा बंदोबस्त तैनात किया है. किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए बाजारों और अन्य सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. शहर पुलिस के अनुसार, विभिन्न स्थानों पर उक्त कानून का विरोध करने वाले विभिन्न कृषि संगठनों द्वारा तैयारी दिखाई गई है. ऐसे में शहर के प्रमुख चौराहों, सड़कों पर विरोध करने वालों की भीड़ लगने की संभावना है. कई जगहों पर भारी प्रदर्शन की संभावना के चलते पुलिस ने कमर कस रखी है.

5 जोन में SRPF की प्लाटून

 बंदोबस्त में जोन 2, 3 और 5 में एसआरपीएफ की 1-1 प्लाटून तैनात रहेगी. इसके अलावा एक कम्पनी को पुलिस कंट्रोल रूम में तैयार रखा जाएगा. वहीं, पुलिस कंट्रोल रूम में दिन में आरसीपी की 4 प्लाटून और रात के समय 2 प्लाटून तैनात रहेंगी. साथ ही 1 क्यूआरटी दस्ता दिन में और एक दस्ता रात में तैनात रखा जायेगा. साथ ही एसआरपीएफ हेडक्वार्टर में 15-15 सुरक्षाकर्मियों के 4 दस्ते भी पूरी तरह तैयार रखे गये हैं. इसके अलावा शहर पुलिस क्राइम, आर्थिक शाखायें भी स्ट्राइकिंग टीम के तौर पर लगातार शहर में एक्टिव रहेगी.

वरिष्ठ अधिकारियों की रहेगी नजर

बंद के दौरान स्वयं पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार अपने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बंदोबस्त का मोर्चा संभालेंगे. इनमें सभी जोन के पुलिस उपायुक्त और सहायक उपायुक्त अपने-अपने क्षेत्र में लगातार गश्त करते रहेंगे.