Gadkari opened a front against Munde, requested the smart city related ministries to investigate
File Photo

  • गडकरी ने ई-संवाद में कहा

नागपुर. विविध प्रकार का हुनर रखने वाली समाज की महिलाओं को रोजगार कैसे मिले, वह अपने पैरों पर कैसे खड़ी हो सकती है, ऐसी महिलाओं को दिशा देने का काम भाजपा महिला मोर्चा करे. यह कहना है केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का. वे भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों व सदस्यों से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट पूरी दुनिया में है. जब तक इसका वेक्सीन नहीं बनता तब तक बचने के लिए नियमों का पालन करते हुए कोरोना के साथ जीना होगा. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का अर्थ प्रत्येक नागरिक अपने पैरों पर खड़े होकर स्वावलंबी बने. आज महिलाएं सभी क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं. महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए महिला मोर्चा उनसे संपर्क कर दिशा देने का कार्य करे.

आत्मविश्वास का करें निर्माण
भाजपा वैद्यकीय आघाड़ी से भी गडकरी ने संवाद साधा. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते समाज में आत्मविश्वास की कमी हो गई है. नकारात्मकता, निराशा के हालात बने हैं. लोगों में डर पैदा हो गया है. ऐसी स्थिति में कोरोना से लड़ाई जीतने के लिए डाक्टर समाज में आत्मविश्वास जगाने का काम करें.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डाक्टर, नर्स, स्वास्थकर्मी, सफाई कर्मी, सुरक्षा कर्मियों, पुलिस ने काफी अच्छी तरह से समाज की सेवा की है. इस दौरान वे भी कोरोना संक्रमित हुए. अपनी जान जोखिम में डालकर समाज की सेवा की. उन्होंने कहा कि लोगों को डाक्टरों पर अधिक भरोसा होता है इसलिए वे लोगों का आत्मविश्वास जगाने और बढ़ाने का कार्य करें.