Crime

  • 4 लाख देने के बाद भी धमका रहा था युवक

Loading

नागपुर. हिंगना थाना क्षेत्र में आत्मा को झकझोरने वाली घटना सामने आई. नौकरी पाने के चक्कर में युवती ने वो गलती कर दी जिसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ा. अश्लील फोटो के जरिए एक युवक लगातार उसे परेशान कर रहा था. पीड़िता लड़की ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी. आरोपी युवक ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. मजबूर पिता ने बेटी की लाज बचाने का हर संभव प्रयास किया. समय-समय पर आरोपी युवक को 4 लाख रुपये भी दिए, लेकिन इसके बाद भी आरोपी युवक उन्हें धमका रहा था. मजबूर पिता को अपनी इज्जत ज्यादा प्यारी थी. उन्होंने हिंगना थाना क्षेत्र में विष प्राशन कर आत्महत्या कर ली. अब प्रकरण की जांच में सारी बातें सामने आई. पुलिस ने आरोपी युवक अरुण ज्ञानेश्वर येरुलकर (22) के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

साथ में करता था प्रैक्टिस

अरुण मूलत: काटोल का रहने वाला है. वह पुलिसभर्ती की तैयारी के लिए नागपुर में रहता है. पीड़ित युवती भी पुलिसभर्ती की तैयारी कर रही है. वह व्यायाम और रनिंग के लिए रेशमबाग मैदान में प्रैक्टिस करने जाती थी. इसी दौरान उसकी पहचान अरुण से हुई. दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई. अरुण ने युवती को बताया कि स्थानीय मंत्री से उसके परिवार के करीबी संबंध है. खुद उसके परिवार के कई सदस्य पुलिस विभाग में काम करते है. वह चाहे तो उसे नौकरी आसानी से मिल जाएगी. एक दिन उसने युवती को बताया कि शरीर पर जख्म या अन्य कोई निशान नहीं होना चाहिए. वरना उसे नौकरी नहीं मिलेगी. खुद जांच करूंगा कहकर उसने युवती से उसकी नग्न अवस्था में फोटो मंगवाई. बाद में वीडियो भेजने को कहा. युवती ने इंकार किया तो फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा. मजबूरन युवती ने उसे वीडियो भी भेजा. इसके बाद वह युवती को ब्लैकमेल करने लगा. 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

युवती ने अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी. पिता ने अरुण से बातचीत कर उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था. उसने युवती के पिता को भी ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. समय-समय पर उनसे 4 लाख रुपये वसूल कर लिए. इसके बाद भी वह युवती के पिता को धमका रहा था. 20 फरवरी को पिता ने हिंगना थानांतर्गत सोनपारा परिसर में विष प्राशन कर आत्महत्या कर ली. लाश दिखाई देने पर लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पहले तो आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया. बाद में अरुण द्वारा पूरे परिवार को ब्लैकमेल करने की जानकारी सामने आई. अब पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है. फिलहाल अरुण की गिरफ्तारी नहीं हुई है.