murder

  • मिलने बुलाया और घोप दिया चाकू

नागपुर. गिट्टीखदान में हुई दादी-पोते की हत्या का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि यशोधरानगर थाना क्षेत्र में हत्या की वारदात सामने आई. बहन के साथ प्रेम संबंध बनाने वाले दोस्त को एक युवक ने मौत के घाट उतार दिया. मृतक शिवनगर निवासी किशोर दिलीप नंदनवार (31) बताया गया. पुलिस ने आरोपी शेख सिराज उर्फ शेरखान शेख इस्माइल (28) को गिरफ्तार कर लिया. किशोर और सिराज एक ही इलाके में रहते हैं. किशोर कलमना में सब्जी का व्यापार करता था, जबकि सिराज मंडप डेकोरेशन का व्यवसाय करता है.

कुछ समय पहले तक दोनों की अच्छी दोस्ती थी. परिसर में ही रहने वाली एक युवती को सिराज बहन मानता था. किशोर के उसके साथ प्रेम संबंध थे. दोनों एक दूसरे से फोन पर बात करने लगे. दिन-रात चैटिंग भी होती थी. सिराज को यह पसंद नहीं था. दोनों के परिवार को उनके प्रेम संबंधों की जानकारी थी. किशोर के परिजन युवती से शादी करवाने के लिए तैयार थे, लेकिन युवती के परिजनों ने रिश्ता करने से इंकार कर दिया.

पिछले वर्ष अप्रैल में किशोर का संतोषी नामक युवती से विवाह हो गया. शादी के बाद भी दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे. फोन पर बातचीत होती थी. सिराज को इस बारे में पता चला. उसने किशोर को समझाने का प्रयास किया और इस वजह से दोनों का विवाद भी हुआ. शुक्रवार को युवती ने किशोर को फोन किया. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई.

किशोर की पत्नी संतोषी इससे नाराज थी. पूछताछ करने पर किशोर ने उसके साथ संबंध होने से इंकार कर दिया. घर में कलह हुई. संतोषी अपने रिश्तेदारों और किशोर के साथ युवती के घर पहुंची. उसे जमकर फटकार भी लगाई. सिराज को इसका पता चला. उसने किशोर और उसकी पत्नी के साथ विवाद किया.

एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई. शनिवार की सुबह सिराज ने किशोर को फोन किया. विवाद मिटाने और समझौता करने के लिए वांजरा लेआउट के रेलवे फाटक के पास बुलाया. किशोर अपनी बाइक पर वहां पहुंचा. वहां सिराज ने किशोर को धमकाया और दोनों के बीच गालीगलौज शुरू हो गई. इसी बीच सिराज ने कमर से चाकू निकालकर उसके पेट पर घोप दिया. उसे लहूलुहान कर वहां से भाग निकला. घटना की जानकारी मिलते ही यशोधरानगर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक किशोर की मौत हो चुकी थी. स्थानीय लोगों से जानकारी लेकर पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर पीछा करके सिराज को गिरफ्तार कर लिया.