ST BUS
File Photo

  • शनिवार-रविवार को यात्रियों की संख्या न के बराबर

Loading

नागपुर. शनिवार और रविवार को सिटी में टोटल लॉकडाउन की वजह से एसटी बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या काफी घट गई. शनिवार को एसटी बस स्टैंड से सिर्फ 335 फेरियां ही चलीं. इतनी बसों की फेरियां आम दिनों में केवल भंडारा और गोंदिया के रूट पर ही चलती हैं. लेकिन शनिवार को भंडारा और गोंदिया से भी बसें नागपुर नहीं पहुंचीं. इन रूटों पर केवल बसों की 40 फेरियां ही चलीं.

आम दिनों में एसटी बस स्टैंड से 1,100 से ज्यादा फेरियां चलती हैं. लेकिन अब लॉकडाउन के कारण यह 150 तक पहुंच गया है. इसके अलावा यात्रियों की संख्या कम होने से बसों का संचालन भी काफी हो गया है. आधे से ज्यादा बसें प्लेटफार्म पर ही खड़ी रहीं. अन्य जिलों में लॉकडाउन की वजह से बसों को नहीं भेजा गया.

देवरी से लौटी रायपुर की बस

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में 10 अप्रैल से टोटल लॉकडाउन लग चुका है. ऐसे में राजनांदगांव कलेक्टर ने महाराष्ट्र बॉर्डर बाघ नदी को सील कर दिया है जिससे दूसरे राज्य से आने वाले वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. शनिवार को रायपुर जाने वाली एसटी की बस को बाघ नदी बॉर्डर पर रोक दिया गया जिससे बस वहां से लौट कर आ गई. एसटी के अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से काफी बसों को बंद करना पड़ रहा है.