Mayo Hospital

Loading

नागपुर. सिटी में अब तक कोरोना से जितने भी मरीजों की मौत हुई है, वे पहले से ही अन्य बीमारी से ग्रसित थे. इस बीच सोमवार को ईद के ही दिन मोमिनपुरा निवासी 54 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. महिला को मेयो अस्पताल में रविवार की शाम को भर्ती किया गया था, जबकि अगली सुबह 6 बजे मृत्यु हो गई. महिला पहले से ही कैंसर से पीड़ित थी. इसके साथ ही सिटी में अब तक मरने वालों की संख्या 8 हो गई है, जबकि 5 नये लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना को लेकर शुरुआत से ही सतर्कता नहीं बरने का ही नतीजा है कि मोमिनपुरा में मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. बताया जा रहा है कि महिला का पहले से ही उपचार चल रहा था, लेकिन रविवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से परिजनों ने मेयो अस्पताल में भर्ती कराया. रातभर चले उपचार के बाद महिला ने सुबह 6 बजे दम तोड़ दिया. इससे पहले भी मोमिनपुरा की ही एक महिला की मौत हुई थी. इस तरह सिटी में अब तक 2 महिलाओं की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है. मौत के बाद महिला से जुड़े अन्य परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया.

SRPF जवान, गर्भवती महिला भी संक्रमित
सोमवार को मोमिनपुरा निवासी एक गर्भवती महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. महिला के पिछले दिनों नमूने लिए गए थे. रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि के बाद क्वारंटाइन किया गया. वहीं 1-1 हिवरीनगर और सिरसपेठ निवासी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों मुंबई से लौटे थे. लौटने के बाद परिजनों सहित पड़ोसियों ने जांच कराने की सलाह दी थी. एक निजी लैब में जांच कराने के बाद सोमवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

बताया गया कि सिटी में मुंबई से अन्य लोग भी लौटे हैं, लेकिन सभी जांच के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. पिछले दिनों नारा के एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. वह भी मुंबई से ही लौटा था. लेकिन वह खुद ही अस्पताल में जांच कराने गया था. इसके साथ ही सतरंजीपुरा में तैनात एक एसआरपीएफ के जवान को भी कोराना हुआ है. उक्त जवान एसआरपीएफ कैम्प में रहता था. उसे मेडिकल में भर्ती किया गया है. मेडिकल में कुल 49 मरीज भर्ती हैं. इनमें 45 मरीज वह हैं, जिनमें लक्षण ही दिखाई नहीं दे रहे हैं. यही वजह है कि इन मरीजों की 10 दिन का पीरियड पूरा होने के बाद छुट्टी दे दी जाएगी. फिलहाल सिटी में कुल 62 एक्टिव केस हैं.

महीनेभर बाद घर लौटी कोविड योद्धा
मेयो के आईसीयू में कार्यरत हेल्थ विभाग की महिला कर्मचारी मीना सूर्यवंशी सोमवार को महीनेभर बाद घर लौटीं. इस दौरान सूर्यवंशी परिवार सहित गांधी पुतला, चितार ओली के नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और हौसला बढ़ाया.

सिटी में आज तक की स्थिति

428 कुल संक्रमित

05 सोमवार को पॉजिटिव

08 की अब तक मौत

2,227 कुल संदिग्ध

365 होम क्वारंटाइन

356 को मिली छुट्टी