Surgical Gloves
File Photo

  • 2 आरोपी गिरफ्तार, 8 वारदातों की कबूली

नागपुर. पिछले कुछ समय से सक्करदरा थाना क्षेत्र में साइलेंसर चोरी करने वालों ने आतंक मचा रखा था. उल्लेखनीय बात यह है कि केवल इकोस्पोर्टस गाड़ी के साइलेंसर ही चोरी हो रहे थे. पुलिस ने अपने पंटरों को काम पर लगाया और आरोपियों का सुराग मिला. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर 11 गाड़ियों के साइलेंसर जब्त किए. पकड़े गए आरोपियों में शेख निसार शेख कादिर (31) और शेख इकबाल शेख जहीर कुरैशी (28) का समावेश है.

2 मार्च की रात अज्ञात आरोपी ने सक्करदरा निवासी हेमंत कापसे की कार क्र. एमएच-49/बीके-2293 से साइलेंसर चोरी कर लिया. इस प्रकार की घटनाएं भांडे प्लाट, आशीर्वादनगर, बीड़ीपेठ और ताजबाग परिसर में भी हुई थी. विशेष मॉडल की गाड़ी को टार्गेट किया गया था. पुलिस ने गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स का काम करने वाले अपने पंटरों को काम पर लगाया. मिली जानकारी के आधार पर निसार और इकबाल को गिरफ्तार किया गया.

31 मई तक पुलिस हिरासत

दोनों ने 11 वाहनों से साइलेंसर चोरी करने की कबूली दी. एक ही मॉडल की गाड़ी के साइलेंसर चोरी करने के बारे में पूछने पर आरोपियों ने बताया कि इकोस्पोर्टस कंपनी का साइलेंसर आसानी से चोरी किया जा सकता है. साइलेंसर के भीतर महंगी धातू होती है. उसे बेचने पर अच्छी रकम मिलती थी. 8 वारदातों की कबूली आरोपी दे चुके है. न्यायालय ने उन्हें 31 मई तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है. उनसे साइलेंसर खरीदने वालों को भी पुलिस आरोपी बनाने वाली है. डीसीपी अक्षय शिंदे, एसीपी निलेश पालवे, इंस्पेक्टर सत्यवान माने और चंद्रकांत यादव के मार्गदर्शन में एपीआई सागर आव्हाड़, कांस्टेबल संदीप बोरसरे, नितिन राउत, हेमंत उइके, निलेश शेंदरे, मिथुन नाइक और योगेश नाइक ने कार्रवाई को अंजाम दिया.