Policeman hit couple with vehicle, case registered

Loading

नागपुर. दिल्ली की धनलक्ष्मी इंफ्राग्रुप ऑफ कंपनी के संचालकों के खिलाफ आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा ने मामला दर्ज किया है. प्रकरण दर्ज होते ही पुलिस ने नागपुर आफिस के संचालक तुमसर, भंडारा निवासी कृष्ण डालीराम पटले को गिरफ्तार कर लिया. कथित कंपनी द्वारा वर्ष 2011 में हिवरीनगर के वैष्णवदेवी चौक पर धमलक्ष्मी इंफ्रा एंड एग्रो फार्मिंग इंडिया लिमिटेड नाम से कार्यालय खोला. कार्यालय के संचालन पटले सहित अभिराम तमंग और संजय चौधरी द्वारा किया जाता था.

आरोपियों ने आरबीआई से नॉन बैंकिंग फाइनेन्स कंपनी का लाइसेन्स लिए बगैर ही अवैध तरीके से नागरिकों को निवेश करने पर ज्यादा ब्याज दर से मुनाफा कमाकर देने का लालच दिया. विभिन्न योजनाओं के तहत नागरिकों से पैसा लिया गया. निजी कंपनी में काम करने वाले टेकड़ीवाड़ी निवासी यशवंत रहाटे (52) ने भी कंपनी में 1 लाख रुपये निवेश किए. दिसंबर 2016 में उन्हें पॉलिसी के तहत रकम वापस मिलनी थी. यशवंत कंपनी के कार्यालय में पहुंचे तो पता चला कि सारे संचालक कार्यालय बंद करके भाग निकले है.

7 अगस्त तक पुलिस हिरासत 
उनके अलावा भी बड़ी संख्या में लोगों ने कंपनी में पैसा निवेश किया था. यशवंत ने नंदनवन पुलिस स्टेशन में शिकायत की. लंबे समय तक जांच के नाम पर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. आला अधिकारियों के निर्देश पर ईओडब्लू ने जांच शकर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और एमपीआईडी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. मंगलवार को इंस्पेक्टर विक्रम गौड, एपीआई भीमा नरके, एएसाई सुरेश वानखेड़े, सिरसाठ, हेड कांस्टेबल संजय सोनोने और ज्वाला मेश्राम ने कृष्णा पटले को तुमसर से गिरफ्तार कर लिया. उसे न्यायालय में पेश कर 7 अगस्त तक पुलिस हिरासत हासिल की गई. पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि यदि धनलक्ष्मी इंफ्राग्रुप द्वारा उनसे धोखाधड़ी की गई है तो ईओडब्लू के एपीआई भीमा नरके से मोबाइल क्र. 9527921500 पर संपर्क करें.