प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. पांचपावली पुलिस द्वारा 12 घंटे के भीतर ही शराब की दूकान में 7,000 रुपये नकदी समेत 14,000 रुपये की चोरी की वारदात का खुलासा करके आरोपी को धरदबोचा. आरोपी का नाम नई बस्ती, मंगलवारी बाजार निवासी लक्की उर्फ गुज्जर पवीत गौर (19) बताया गया है. जानकारी के अनुसार विश्वकर्मानगर निवासी अक्षय प्रकाश मोरे (26) ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि बिनाकी वैशालीनगर स्थित केबी दंदे देशी शराब की दुकानें में किसी ने 7,000 रुपये की नकदी और 3 पेटी शराब समेत 14,000 रुपये का माल पर हाथ साफ कर दिया. यह दूकान उनके मामा की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

    शटर तोड़कर घुसा था भीतर

    स्पाट पर पहुंच पुलिस ने देखा कि अज्ञात आरोपी ने दूकान के शटर पर लगा एक तरफ का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की. सीसीटीवी रिकार्डिंग की जांच और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने शक के बिनाह पर लक्की को हिरासत में लिया और पूछताछ की.

    पुलिसिया हथकंडा अपनाते ही उसने सब सच बता दिया और चोरी की कबूली दी. लक्की की निशानदेही पर पुलिस ने 3,600 रुपये की 72 बोतल देसी शराब और दोपहिया वाहन समेत 53,600 रुपये का माल जब्त किया. यह कार्रवाई डीसीपी लोहित मतानी, एसीपी सचिन थोरबोले के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई संजय मेंढे, रवि नागोसे, प्रमोद खंडार, संतोषसिंह ठाकुर, अमित सातपुते, नितिन वर्मा, राकेश सिंह आदि द्वारा पूरी की गई.