cow
File Photo

  • न्यू कामठी पुलिस की कार्रवाई, चालक गिरफ्तार
  • 12.80 लाख का माल जब्त

कामठी. मध्य प्रदेश से अमरावती जा रहा 35 गौवंश से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा. न्यू कामठी पुलिस थाने के पुलिस ने लिहीगांव पुलिया के समीप पशुओं से लदे ट्रक को रोका और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी का नाम फिरोज अब्दुल खालीद शेख (29), गोधनी नागमंदिर के पास मानकापुर नागपुर निवासी बताया गया है.

पुलिस को सूचना मिली कि एक सेंदरी रंग का दस पहिये ट्रक क्रमांक. एमएच-40/ सीडी-0131 में गौवंश पशुओं को लादकर ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही आला अधकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर सुबह 8 बजे ट्रक को पकड़ा. ट्रक को तेज गति से आता देख उसे रोकने के लिए रोड पर एक अन्य ट्रक को पुलिसकर्मियों ने आड़ा किया था. ट्रक के रुकते ही आरोपी वाहन चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

कत्ल के लिए ले जाने की बात कबूली

जांच करने पर ट्रक में निर्दयतापूर्वक 35 गौवंश पशु बंधे हुए थे. आरोपी को ट्रक सहित थाने लाकर पूछताछ की गई. आरोपी ने मध्य प्रदेश के सिवनी से लेकर अमरावती कत्ल करने के लिए ले जाए जाने की बात कबुली. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर प्रथम श्रेणी न्यायदंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया. उसे न्यायिक हिरासत का आदेश दिया गया. पुलिस ने इस मामले में 35  गौवंश पशु व ट्रक सहित कुल 12.80 लाख का माल जब्त किया है. यह कार्रवाई परिमंडल 5 के उपायुक्त नीलोत्पल के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय मेंढे, मंगेश यादव, मंगेश लांजेवार, राजेन्द्र टाकलीकर, उपेन्द्र यादव, संदीप गुप्ता ने की.