Chain Snatcher Gang Busted

  • क्राईम ब्रांच ने की कार्रवाई

नागपुर. सिटी में बढ़ती चैन स्नेचिंग की घटना को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो गई है. क्राईम ब्रांच ने चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले बड़े गिरोह को दबोचा है. आरोपियों में बीबी कॉलोनी न्यू कामठी निवासी हैदर अली युसूफ अली (30), मोसीन रजा गुलाम रजा (32), युसूफ अली अमीर अली (37), येरखेड़ा निवासी आसीम अली मेंहदी अली (52), शबीर सलीम अली (34), नादीर तालीब जैदी (48) और मोहम्मद आवेश मोहम्मद शाहीद(19) का समावेश है. क्राईम ब्रांच ने फिल्मी स्टाईल में आरोपियों को बंगलूरु मुंबई हाईवे स्थित कोल्हापुर से मुंबई की ओर जाने वाले मार्ग पर तहसील हातकंगले जिला कोल्हापुर से दबोचा.

25 घटनाओं को दिया अंजाम
बता दें कि आरोपियों ने राज्य और अंतरराज्य में बर्हानपुर, खांडवा मध्य प्रदेश, शहापुर, धूले, मालेगांव, नासिक, पूणे, सातारा, अहमनगर, कोल्हापुर समेत अनेक स्थानों से करीब 25 चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है. शांतीनगर स्थित दहीबाजार पुलिया पर एक महिला सुबह करीब 6.30 बजे वार्किंग कर रही थी. इस दौरान आरोपी मोसीन और शबीर ने महिला के पल्लू में बंधे हुए मंगलसूत्र पर हाथ साफ किया था. महिला की शिकायत पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद एक कार से फरार हो गए थे.

5.17लाख का माल जब्त
पीएसआई हेमंत थोरात को चैन स्नेचिंग करने वाली इराणी टोली के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने आरोपियों का मोबाइल नंबर ट्रेस कर उनकी लोकेशन का पता लगाया. स्टाफ के साथ फिल्मी स्टाईल में उनका पिछा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपी किसी भी शहर में चैन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने से पहले एक पुरानी दोपहिया वाहन खरीदते थे.

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मोटर साइकील ओर चैन को उसी शहर में बेचकर आपस में पैसों का बटवार कर लेते थे. इसके बाद वे सब दूसरे शहर की ओर निकल पडते. पुलिस ने कार्रवाई में आरोपियों के घर से सोने के जेवरात समेत कुल 5,17,000 रुपये का माल जब्त किया है. पीआई तृप्ती सोनवणे, पीएसआई हेमंत शिवाजीराव थोरात, राजेश पुंडलिकराव लोही, अफसर खान इस्माईल खान पठान, संतोष दरोगासिंह ठाकुर, मंजित सिंह, दयाशंकर बिसंद्रे, विकास पाठक, हिमांशु ठाकुर, संदीप जयदेव ने कार्रवाई को अंजाम दिया.