arrest
File

Loading

नागपुर. पुलिस के जाल में फंसी चाइल्ड ट्रैफिकिंग गैंग का मुखिया भी पुलिस के हाथ लग गया है. पकड़ा गया आरोपी गोवा कॉलोनी निवासी जय नायडू बताया गया. जानकारी मिली है कि जय ही इस गैंग का मुखिया है. उसी ने महिलाओं को अपने काम पर लगा रखा था जिसका जैसा काम उसे वैसा पैसा मिलता था.

बाल तस्करी करने वाली गैंग को क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा विभाग ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. जय के पहले इंदोरा निवासी शर्मिला विजय खाकसे (50), साईंबाबानगर, खरबी निवासी सुरेंद्र यादवराव पटले (44), उसकी पत्नी पूजा (40), दिघोरी निवासी शैला विनोद मंचलवार (32), सुभाषनगर निवासी लक्ष्मी अमर राणे (38) और बारसेनगर, पांचपावली निवासी मनोरमा आनंद ढवले (45) की गिरफ्तारी हो चुकी है.

पुलिस ने खरीदार बनकर शर्मिला से संपर्क किया और उसने 4 वर्ष की बच्ची उपलब्ध करवाने के बदले 2.50 लाख रुपये मांगे थे. जाल बिछाया गया और सुरेंद्र बच्ची को लेकर पहुंचा. इसके बाद अन्य महिलाओं की गिरफ्तारी हुई. पूछताछ के दौरान जय का नाम सामने आया. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा.

जानकारी मिली है कि जय ही मध्यप्रदेश से बच्ची को लेकर नागपुर आया था. बच्ची सिहोरा की रहने वाली है. जय पुलिस को गुमराह कर रहा है. उसका कहना है कि फुटपाथ पर रहने वाले बच्ची के पिता ने ही आर्थिक हालत खस्ता होने का हवाला देकर बच्ची उसे सौंपी थी. एक टीम जल्द ही मध्यप्रदेश रवाना होने वाली है. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि बच्ची का अपहरण हुआ या माता-पिता ने ही उसे बेच दिया.