Protest
Representational Pic

  • धरना आंदोलन की चेतावनी

Loading

नागपुर. पांढराबोड़ी रामनगर के ट्रस्ट लेआउट में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद 8 मई को पूरे इलाके को मनपा प्रशासन ने प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर सील कर दिया था. मरीज के संपर्क में आए अनेक लोगों की जांच में सारी रिपोर्ट निगेटिव आई. प्रशासन द्वारा क्षेत्र को ऐसी स्थिति में 22 मई को खोल देने की बात कही गई थी, लेकिन कोई दूसरा मरीज नहीं मिलने के बाद भी अब तक परिसर को खोला नहीं गया है.

नागरिक पिछले 5-6 दिनों से प्रशासन से परिसर को खोलने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें अब काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. बावजूद प्रशासन ने परिसर को नहीं खोलने की बात की है जिसके कारण अब रोष काफी बढ़ गया है. गुरुवार को सुबह भारी संख्या में नागरिक रोड पर निकल आए. भीड़ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था. यह देखते हुए भाजपा विधायक परिणय फुके और नगरसेविका परिणिता फुके ने गुस्साए नागरिकों को समझाकर शांत किया.

अधिकारियों से की चर्चा
फुके ने धरमपेठ जोन के सहायक आयुक्त वराडे, अंबाझरी पुलिस थाना के पीआई करे से इस संदर्भ में चर्चा की और यह चेतावनी भी दी कि अगर 12 घंटों में इस परिसर से प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो लोग अनशन पर बैठेंगे. बताते चलें कि इसके पहले कांग्रेस विधायक विकास ठाकरे ने भी इस परिसर का प्रतिबंध हटाने या फिर परिसर के सभी नागरिकों को सारी सुविधाएं प्रदान करने की मांग करते हुए मनपा प्रशासन से बात की थी, लेकिन प्रतिबंध नहीं हटाया गया, उलटे पुलिस बंदोबस्त और तगड़ा कर दिया गया. उन्होंने सीएम को भी पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने व जांच करने की मांग की है. अब तो नागरिक अनशन पर बैठने की चेतावनी दे रहे हैं.