File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. दो दिनों तक गर्मी और उमस से हलाकान सिटी को शनिवार की शाम 4 बजे के बाद राहत मिली. सिटी में करीब साढे चार बजे से अचानक बादलों ने झमाझम बरसना शुरू किया. करीब एक घंटे तक हुई तेज बारिश ने पूरी सिटी को सराबोर कर दिया. कई इलाकों में सड़कें पानी से लबालब हुई तो चौराहे तालाब बन गए. गलियों में भी पानी जमा हुआ.

मौसम विभाग ने शाम को 1 घंटे में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की. सीताबर्डी स्थित गोवारी ओवरब्रिज में भी लबालब पानी भर गया जो नीचे सड़क पर गुजर रहे वाहनों पर झरने की तरह गिरता नजर आया. बर्डी के सभी चौराहों में लबालब पानी भर गया था जिसने जल निकासी व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. मौसम विभाग ने शनिवार को सिटी का अधिकतम तापमान 34.0 डिसे और न्यूनतम तापमान 24.2 डिसे दर्ज किया.

पेड़ गिरा, तार टूटे
बारिश के दौरान न्यू इंगलिश स्कूल फीडर चिटनीश पार्क चौक पर बिजली के तारों में एक बड़ा पेड़ गिर गया. जिससे बिजली के तार टूट गए और परिसर की बिजली गुल हो गई. पेड़ को हटाने के लिए बिजली विभाग द्वारा फायर ब्रिगेट की टीम को बुलाया गया. कुछ घंटों में पेड़ को हटाकर रास्ता साफ किया गया. वहीं नीरी के पीछे रोड पर एक विशाल वृक्ष बारिश के चलते बीच सड़क पर धराशायी हो गया जिससे रोड में काफी देर तक ट्राफिक एक और से शुरू रखनी पड़ी.

रोड हुए लबालब
तेज बारिश ने कई सड़कों को जलमग्न कर दिया. अमरावती रोड स्थित हाकी ग्राउंड के सामने रोड तो पूरी तरह लबालब भर गया था जिससे वाहनचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं नरेन्द्रनगर आरयूबी के नीचे भी पानी जमा हो गया. यहां एक ही साइड से ट्राफिक चालू होने के कारण परेशानी और भी बढ़ गई थी.

2 अक्टूबर तक ऐसा ही मौसम
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 2 अक्टूबर तक सिटी का मौसम कुछ इसी तरह का बना रहेगा. रोजाना ही आंशिक बदली का मौसम रहेगा और 1-2 स्पैल की बारिश तेज हवाओं के साथ हो सकती है.