MPSC2

  • स्नेहल. मोहनीश. प्रतीक्षा को भी सलफता

नागपुर. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग (एमपीएससी)द्वारा ली गई राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा २०१९ का अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया. इसमें सिटी की ज्योती रामसिंह वसावे पिछड़ा वर्ग से राज्य में द्वितीय स्थान पर रही. इसके साथ ही सिटी की स्नेहल देशमुख की नायब तहसीलदार पद पर नियुक्ति हुई. नागपुर केंद्र से मोहनीश शेलवरकर, प्रतीक्षा नक्षीने ने सफलता हासिल की. ज्योती वसावे और मोहनीश शेलवरकर दोनों की तहसीलदार पद पर नियुक्ति हुई है.

वहीं प्रतीक्षा चन्नावार का उद्योग अधिकारी के रुप में चयन किया गया है. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा १3 से १५ जुलाई तक राज्य सेवा मुख्य परीक्षा ली गई थी. उम्मीदवार पिछले दिनों से परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे थे. लग रहा था कि कोरोना संकट की वजह से परिणाम में देरी होगी. आयोग की वेबसाइट पर सफल रहे उम्मीदवारों के कट आफ मार्क्स जारी किये गये हैं. राज्य सेवा (पूर्व) परीक्षा में राज्यभर से 3 लाख ६० हजार ९९० उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. इसमें ६८२५ उम्मीदवार पात्र हुये.

नियमित अध्ययन जरुरी: ज्योती 
अपनी सफलता के बारे में ज्योति वसावे ने बताया कि महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा नाम लेते हुए मन में डर बना रहता है. लेकिन परीक्षा की तैयारी और योग्य नियोजन हो तो फिर हर डर निकल जाता है. कोचिंग से ही सफलता मिलेगी. यह बिलकुल जरुरी नहीं है. बस नियमित अध्ययन करते रहने और साक्षात्कार की तैयारी योग्य तरीके से होने से सफलता हासिल की जा सकती है.