voting

नागपुर. पदवीधर चुनाव में नागपुर विभाग के लिए 320 मतदान केन्द्र बनाए गए थे लेकिन अब मतदाता सूची में मतदाताओं की संख्या बढ़ने के चलते 2 सहायक मतदान केन्द्र बढ़ाने की जानकारी दी गई है. इससे पहले संभाग के 6 जिलों में 320 केन्द्रों की सूची जारी की गई थी उनमें 2 और बढ़ा दिए गए हैं. दोनों केन्द्र नागपुर जिले में बढ़ाए गए हैं. इसमें सक्करदरा मतदान केन्द्र क्रमांक 80 और अयोध्यानगर मतदान केन्द्र नंबर 104 नया बनाया गया है. इन्हें मिलाकर जिले में केन्द्रों की संख्या अब 162 से बढ़कर 164 हो गई है. अन्य जिलों में मतदान केन्द्र पूर्ववत हैं, जिनमें भंडारा जिले में 31, गोंदिया 21, वर्धा 35, चंद्रपुर 50, गड़चिरोली में 21 का समावेश है. यह जानकारी उप जिला चुनाव अधिकारी मीनल कलसकर ने दी है.

कलेक्टर की वेबसाइट पर करें सर्च

मतदाताओं को अपने मतदान केन्द्र की जानकारी कलेक्टर की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है. यहां सर्च कर मतदाता जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं मतदाता अपने नाम पर केन्द्र चुनाव आयोग की वेबसाइट http://ceo.maharashtra.gov.in/gtserch1/ पर भी सर्च कर सकते हैं. बताते चलें कि नागपुर पदवीधर चुनाव के लिए मतदान 1 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होने वाला है.

कोविड -19 के चलते सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए चुनाव आयोजित कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. जिलाधिकारी रवीन्द्र ठाकरे ने मतदाताओं से अपील की है कि वे सारे नियमों का पालन करते हुए मतदान के अधिकार का उपयोग करें.