arrest

  • क्राइम ब्रांच की कार्रवाई, बड़ी वारदात थी तैयारी

नागपुर. शहर पुलिस आयुक्त डा. भूषण कुमार उपाध्याय द्वारा जारी आपरेशन क्रैकडाउन-2 के तहत जारी धरकपड़ अभियान में क्राइम ब्रांच ने विभिन्न मामलों में शामिल अपराधी भांडे प्लाट निवासी राजू उर्फ बंटी उर्फ भरत रामदास ठवरे (39) को पिस्टल और कारतूस के साथ धरदबोचा. बताया जा रहा है कि वह किसी बड़ी वारदात की तैयारी में था लेकिन इससे पहले ही क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच को गुप्त सूचना मिली कि बंटी घातक हथियार के साथ नंदनवन थानातंर्गत प्रजापति चौक के पास आने वाला है. पुलिस ने पहले की फिल्डिंग लगा ली. जैसे ही बंटी वहां पहुंचा तो क्राइम ब्रांच ने घेरकर उसकी तलाशी ली. सूचना सही साबित हुई और उसके पास से पिस्टल और कारतूस मिले.

बंदूक की नोक पर मांगी थी खंडनी
ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले बंटी ठवरे पर बंदूक की नोक पर 5,000 रुपये की खंडनी मांगने का मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद से ही वह फरार था और बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था. इस मामले में उसके 2 साथियों आकाश गुंडलवार और बादल सहारे का भी नाम शामिल है. बंटी पर कई संगीन मामले दर्ज हैं. इनमें चाकू का डर दिखाकर धमकाना, अपने 8 से 9 साथियों के साथ परिसर में वाहनों की तोडफोड करना, तलवार का डर दिखाकर जबरन लोगों की जेब से पैसे छिनना जैसे मामले शामिल हैं. उक्त कार्रवाई अपर पुलिस आयुक्त नीलेश भरणे और डीसीपी राजमाने, एसीपी सुधीर नंदनवार के मार्गदर्शन में पूरी की गई.