File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. कोविद-19 अंतर्गत जारी किए अनलाक के बाद अब लगातार कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. यहां तक कि कुछ समय पहले तक सीमित क्षेत्र में उजागर हो रहे कोरोना पाजिटिव मरीज अब अलग-अलग जोन में मिलने के कारण आयुक्त मुंढे के आदेशों से संबंधित जोन के क्षेत्र प्रतिबंधित घोषित किए जा रहे हैं. प्रतिबंधित क्षेत्र से किसी भी व्यक्ति के आने जाने पर कड़ाई से प्रतिबंध लगाने के निर्देश पुलिस को दिए गए. साथ ही अत्यावश्यक सेवाओं में शामिल मामलों में छूट भी प्रदान की गई.

लक्ष्मीनगर जोन में सर्वाधिक कन्टेन्मेंट जोन
शुक्रवार को मनपा आयुक्त के आदेशों के अनुसार अलग-अलग जोन में प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किए गए. जिसमें सर्वाधिक लक्ष्मीनगर जोन में 4 क्षेत्रों को प्रतिबंधित घोषित किया गया. विशेषत: कुछ समय पहले तक लक्ष्मीनगर जोन ग्रीन जोन में रहा है. किंतु अब कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से आदेशों के अनुसार प्रभाग 16 के जोग लेआऊट, प्रशांत नगर, एन.एच. अपार्टमेंट के पूर्व में बापट के आवास, उत्तर में प्रकाश चतुर्वेदी के आवास से वसंतराव रोटकर के आवास, पश्चिम में प्रकाश ठाकरे के आवास, दक्षिण में खुला मैदान से अजनी की ओर जानेवाले मार्ग तक सील किया गया. इसी प्रभाग में हिन्दुस्तान कालोनी, संचेती पब्लिक स्कूल के पूर्व में नाला, उत्तर में पब्लिक स्कूल, पश्चिम में वी. डी. आकुलकर के आवास, दक्षिण में विदर्भ महिला क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाईटी, इसी प्रभाग में प्रशांत नगर हनुमान मंदिर के पूर्व में सुमन रेसीडेन्सी, उत्तर में हनुमान मंदिर, पश्चिम में साईंकृपा अपार्टमेंट, दक्षिण में प्रशांत नगर, इसी जोन के प्रभाग 38 में अहिल्यानगर के पूर्व में राही सभागृह, उत्तर में नाला, पश्चिम में हरिदास लोखंडे के आवास, दक्षिण में गणपति आकनुलवार के आवास का परिसर प्रतिबंधित घोषित किया गया.

लेंड्रा पार्क, हसनबाग परिसर भी सील
शुक्रवार को मनपा आयुक्त के आदेशों के अनुसार धरमपेठ जोन अंतर्गत प्रभाग 15 में रामदासपेठ, लेंड्रा पार्क के उत्तर में शैलेश वेद के आवास, नरेन्द्र काने के आवास, श्रीराम मराठे के आवास, पश्चिम में विजय शर्मा के आवास, बनवारीलाल मालु के आवास, दक्षिण में नास्तलकर के आवास, कविता अग्रवाल के आवास और ओम मेन्शन तक का परिसर सील किया गया. नेहरूनगर जोन अंतर्गत प्रभाग 27 में हसनबाग के उत्तर में नईमुद्दीन रईन के आवास, उत्तर पूर्व में जावेद अहमद के आवास, पूर्व में शाहदा खातून के आवास, दक्षिण पूर्व में अमनाबी मेहताब शेख के आवास, दक्षिण पश्चिम में वतन आईस्क्रीम पार्लर व किराना और उत्तर पश्चिम में चिश्तीय मेडिकल, धंतोली जोन अंतर्गत प्रभाग 35 में रमानगर के दक्षिण पश्चिम में मोहनलाल केसरी के आवास, दक्षिण पूर्व में मीराबाई मून के आवास, उत्तर पूर्व में राजेश गावंडे के आवास तथा उत्तर पश्चिम में दौलत नारायणे के आवास तक का परिसर प्रतिबंधित घोषित किया गया.