Containment Zone
File Photo

नागपुर. कोरोना के संकटकाल से उभरने की दिशा में भले ही शर्तों के अनुसार अनलाक की घोषणा की जा रही हो, लेकिन अनलाक की घोषणा के बाद लगातार पाजिटिव मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद अब प्रतिबंधित क्षेत्रों की सूची भी लंबी होती जा रही है. मंगलवार को इसी दिशा में मनपा आयुक्त मुंढे की ओर से आदेश जारी कर कुल 8 परिसर सील किए गए. आलम यह रहा कि केवल हनुमान नगर जोन अंतर्गत ही सर्वाधिक कोरोना के पाजिटिव मरीज मिलने से यहां के 4 परिसर को प्रतिबंधित घोषित किया गया.

3 प्रभागों में असर
हनुमाननगर जोन अंतर्गत ही 3 प्रभागों में 4 परिसर सील किए गए. प्रभाग 34 में महात्मा फुले नगर के उत्तर में कोरडे के आवास से अंतुरकर के आवास, पूर्व में अंतुरकर के आवास से हिवसे के आवास, दक्षिण में हिवसे के आवास से इलेक्ट्रीक पोल नंबर जी-9, तथा पश्चिम में इसी पोल से कोरडे के आवास तक का परिसर सील किया गया. इसी प्रभाग के भोले बाबा नगर के उत्तर में वैष्णोधाम अपार्टमेंट से प्लाट नंबर 365, पूर्व में प्लाट नंबर 354 से रेणूका मां किराना, दक्षिण में रेणूका मां किराना से बाजारे के आवास तक, पश्चिम में बाजारे के आवास से वैष्णोधाम अपार्टमेंट तक, इसी जोन के प्रभाग 31 में रेशमबाग के उत्तर में अंबादास मेहता के आवास से पुष्पांजलि अपार्टमेंट, पूर्व में पुष्पांजलि अपार्टमेंट से वराडे के आवास, दक्षिण में वराडे के आवास से संघ कार्यालय गेट, पश्चिम में संघ कार्यालय गेट से मेहता के आवास तक, इसी जोन में प्रभाग 29 स्थित नीलकमल नगर, नरसाला के दक्षिण पूर्व में विलास पाटिल के आवास, दक्षिण पश्चिम में सुरेश वानखेडे के आवास, उत्तर पश्चिम में प्रमिला मांडवकर के आवास तथा उत्तर पूर्व में नरेश रामटेके के आवास तक का परिसर सील किया गया. 

सतरंजीपुरा जोन में फिर 2 परिसर सील
उल्लेखनीय है कि सतरंजीपुरा काफी समय तक हाटस्पाट रहा है. जिसके बाद यहां कोरोना का पाजिटिव मरीज नहीं मिलने पर हाल ही में इसे प्रतिबंधित सूची से बाहर भी किया गया. किंतु अब सतरंजीपुरा जोन के अन्य हिस्सों में कोरोना पाजिटिव मिलने से 2 परिसर को सील किया गया. प्रभाग 5 में मेहंदीबाग रोड, बिनाकी के उत्तर पूर्व में रोकडे के आवास, पूर्व में बंटी धुर्वे के आवास, वाकोडीकर के आवास, दक्षिण पूर्व में सरोदे फ्रेम वर्क, पश्चिम में हिरणवार के आवास से शिव मंदिर, उत्तर में ताज पान पैलेस तक का परिसर प्रतिबंधित किया गया. इसी जोन के प्रभाग 21 में प्रेम नगर झंडा चौक के उत्तर पूर्व में अजबराव वांदे के आवास, दक्षिण पूर्व में कीर्ति भाजपीय के आवास, दक्षिण पश्चिम में एम. मोतेवार के आवास, उत्तर पश्चिम में राहुल उमरेडकर के आवास तक का परिसर सील किया गया. 

हज हाऊस के पास भी कोरोना पाजिटिव
महल जोन अंतर्गत प्रभाग 19 में हज हाऊस के पास लोधीपुरा में कारोना पाजिटिव मरीज मिलने से दक्षिण पूर्व में हज हाऊस, उत्तर पूर्व में शेख युनुस अब्दुल रज्जाक के आवास, उत्तर पश्चिम में जी.एन.एस. फाईनर एजेन्सी, दक्षिण पश्चिम  में विकास आटो एजेन्सी का परिसर सील किया गया. नेहरूनगर जोन अंतर्गत प्रभाग 30 में आशीर्वाद नगर के पूर्व में नंदकिशोर ठोंबरे के आवास, पश्चिम में मुश्ताख शेख के आवास, उत्तर में प्रमोद गोजे के आवास, दक्षिण में रमेशलाल शाह के आवास तक का परिसर प्रतिबंधित घोषित किया गया.