DRM Building, Coronavirus

Loading

नागपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेल नागपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में गुरुवार को रेलकर्मी के कोरोना पाजिटिव पाये जाने से हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में आफिस की पहली मंजिल खाली कराकर सैनेटाइज किया गया और डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय ने शुक्रवार को छुट्टी घोषित कर अगले 3 दिनों तक इमारत बंद करने की तैयारी कर ली. वहीं, कंट्रोल रूम में 2 और पाजिटिव पाये जाने से पिछले 7 दिनों में कोरोना मरीज की कुल संख्या 7 हो गई. इस प्रकार डीआरएम आफिस में कुल 8 रेलकर्मी पाजिटिव हो चुके हैं.

चीफ कंट्रोलर भी हुए शिकार
मिली जानकारी के अनुसार, 24 घंटे शुरू रहने वाला एसईसीआर नागपुर का कंट्रोल रूम में विभाग में कोरोना का गढ़ बनता जा रहा है. पिछले 7 दिनों में 2 चीफ कंट्रोलर समेत 2 स्टेशन मास्टर, 1 ऑफिस सुप्रीटेंडट, 1 इंजीनियर कंट्रोल ट्रैकमैन पाजिटिव पाये गये हैं. गुरुवार को 20 कर्मचारियों की टेस्ट रिपोर्ट में डीआरएम आफिस में कार्यरत एक कर्मचारी की पाजिटिव आने से सभी के माथे पर बल आ गये और दोपहर को ही डीआरएम आफिस खाली करवा दिया गया.

लापरवाही का आरोप
आल इंडिया ट्रेन कंट्रोलर्स एसोसिएशन द्वारा मंडल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया और 23 रेलकर्मियों ने हस्ताक्षर करके डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय को शिकायत पत्र भेजा. एसोसिएशन ने कंट्रोल रूम को डेथ चैम्बर तक की संज्ञा दे दी. कंट्रोल रूम के कर्मचारियों के साथ उनका परिवार पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. डीआरएम से मांग की गई कि यहां सैनेटाइजेशन को लेकर गंभीरता बरती जाये और हाइपर टेंशन, डायबिटिज आदि बीमारी से ग्रसित वरिष्ठ रेलकर्मियों को नियमित तौर पर ड्यूटी से राहत दी जाये.

आंकड़ा नहीं पता : डीआरएम
इस बारे में डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय ने कहा कि कोरोना जांच जारी है इसलिए पाजिटिव पाये गये रेलकर्मियों का तय आंकड़ा नहीं बता सकते. डीआरएम आफिस को दोपहर बाद ही सैनेटाइज करना शुरू कर दिया गया था. शुक्रवार के अलावा अगले 2 दिनों तक भी आफिस बंद रखने पर विचार किया जा रहा है. 

ट्रेनें चलती रहेगी : ADRM राठौड़
एडीआरएम राठौड़ ने मंडल द्वारा 48 घंटे के लिए ट्रेन मूवमेंट रोके जाने को अफवाह करार देते हुए कहा कि कोई ट्रेन नहीं रोकी जायेगी. हम गंभीरता से सभी रेलकर्मियों की जांच करवा रहे हैं. कंट्रोल रूम के कर्मचारियों को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है.