Administration in Pune started preparations for prevention of corona in Pune, Maharashtra, order to restart covid care centers issued
Representative Image/File

Loading

नागपुर. जिले में रैपिड टेस्ट के साथ ही प्रयोगशाला टेस्ट में भी बढ़ौतरी का नतीजा है कि अब मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। इस बीच मंगलवार को विविध प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट में 148 नये मरीजों के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 2505 हो गई। वहीं मनीष नगर के एक 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। फिलहाल अधिकांश मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई देने से विविध टेस्ट कर उन्हें एमएलए कोविड सेंटर में भेजा जा रहा है। मंगलवार को कोविड सेंटर में 250 मरीजों को रखा गया।

डाक्टरों की माने तो भविष्य में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। इसकी एक वजह रैपिड टेस्ट भी है। जिलेभर में 15000 रैपिड टेस्ट कराए जा रहे हैं। इनके अलावा अब तक क्वारंटाइन सेंटर से करीब 7000 संदिग्धों को रखा गया है। हर दिन उनमें नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जा रहे है। यानी यह सिलसिला अगले महीनेभर चलता रहेगा। यही वजह है कि अब कोरोना की चेन को तोड़ना अनिवार्य हो गया है। अन्यथा अगस्तभर  तक जांच चलती रहे इतने संदिध्ग तो मौजूद है।

मंगलवार को जिन क्षेत्रों से पाजिटिव मरीज मिले उनमें झिंगाबाई टाकली, विनोबाभावे नगर,खरबी रोड,भरतवाडा, वाठोडा, गोकुलपेठ,नील कमल सोसाइटी बेसा, भोला नगर कांजी हाऊस, चंदन नगर,गांधी सागर महल,हजारी पहाड,जुनी शुक्रवारी, कुंदनलाल गुप्ता नगर,मछली मार्केट भोईपुरा,म्हालगी नगर, नाईक तालाब, न्यू सुभेदार, रघुजीनगर और भांडेप्लाटं आदि बस्तियों का समावेश रहा। 

फिर एक वृद्ध की मौत 
मंगलवार को मेयो में भर्ती मनीष नगर निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की मृत्यु हो गई। भर्ती करने के बाद लिये गये नमूनों में वृद्ध में संक्रमण की पुष्टी हुई थी। लेकिन उनकी मौत अटैक से बताई जा रही है। इसके साथ ही अब तक कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। वहीं 40 मरीजों को छुट्टी दी गई है। अब तक 1585 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। 

सिटी में आज तक स्थिति 

2505 कुल संक्रमित

39 की मौत 

148 मंगलवार को पाजिटिव 

1585 को छुट्टी