File Photo
File Photo

  • 8 जोन में करनी पड़ी प्रतिबंधित कार्रवाई

Loading

नागपुर. शहर में मिशन बिगीन अगेन अंतर्गत लाकडाऊन शिथिल करने के बाद से लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को शहर के 10 जोन में से 8 जोन में क्षेत्रों को प्रतिबंधित घोषित करने की कार्रवाई करनी पड़ी. आलम यह है कि इन 8 जोन के 17 परिसर को सील करने के आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किए.

आश्चर्यजनक यह है कि मंगलवार को मनपा की ओर से धरमपेठ जोन के सर्वाधिक 5 परिसर को सील करने की घोषणा की गई. जिसमें 3 परिसर प्रभाग 15 तथा 2 परिसर प्रभाग 12 के सील किए गए. जारी किए गए आदेशों के अनुसार प्रभाग 15 स्थित रामदासपेठ, कैनाल रोड के वंदना अपार्टमेंट, इसी प्रभाग के गोकुलपेठ स्थित हनुमान मंदिर के पास के परिसर, प्रभाग 12 स्थित गंगा नगर परिसर और दाभा स्थित साई सेवा आश्रम सोसाइटी के पास ठाकरे लेआऊट का परिसर भी सील किया गया.

नेहरूनगर के 4 परिसर सील
धरमपेठ जोन की तरह ही नेहरूनगर जोन में भी 4 परिसर सील किए गए. जिसमें प्रभाग 26 के 2 परिसर सील करने की प्रक्रिया पूरी की गई. प्रभाग 26 स्थित वाठोडा के गोपालकृष्ण नगर के उत्तर पूर्व में गौतम गेडाम के आवास, दक्षिण पूर्व में प्रवीण भीमटे के आवास, दक्षिण पश्चिम में श्यामसुंदर सहवाल के आवास, उत्तर पश्चिम में कौशल्या निमजे के आवास, इसी प्रभाग में शक्तिमाता नगर के उत्तर में किशोर वैद्य के आवास, उत्तर पूर्व में खटवार अस्पताल, दक्षिण में धीरज भगत के आवास, दक्षिण में श्रीकांत समर्थ के आवास, प्रभाग 28 स्थित दिघोरी में टेलीफोन नगर के उत्तर पश्चिम में गजभिए के आवास, उत्तर पूर्व में चौधरी के आवास, दक्षिण पूर्व में रामचंद्र वैद्य के आवास, दक्षिण पश्चिम में चाचरकर के आवास, प्रभाग 30 अंतर्गत छोटा ताजबाग में सुर्वे लेआऊट के पूर्व में शंकरराव कडू के आवास, पश्चिम में सचिन उकडे के आवास, उत्तर में संजय मोहिते के आवास और दक्षिण पश्चिम में पोटवार के आवास तक का परिसर सील किया गया. 

गांधीबाग-हनुमाननगर जोन के 2-2 परिसर सील
इसी तरह गांधीबाग जोन और हनुमाननगर जोन के 2-2 परिसर को सील किया गया. गांधीबाग जोन के प्रभाग 19 अंतर्गत बुध्दुखां मिनारा का परिसर, इसी प्रभाग में लोधीपुरा साईं मंदिर के पास का परिसर, हनुमान नगर जोन अंतर्गत पुराना सुभेदार, गजानन मंदिर मैदान के पास का परिसर, प्रभाग 31 स्थित रघुजीनगर पुलिस क्वार्टर के पास का परिसर, लक्ष्मीनगर जोन अंतर्गत प्रभाग 36 के सीजीएचएच कालोनी, सोनेगांव के पास का परिसर, मंगलवारी जोन अंतर्गत प्रभाग 1 स्थित कुशी नगर का परिसर, लकडगंज जोन अंतर्गत प्रभाग 4 के गुलशन नगर, राम मंदिर के पास का परिसर और आसीनगर जोन अंतर्गत प्रभाग 2 स्थित जागृति नगर, अंगुलीमाल नगर का परिसर प्रतिबंधित घोषित किया गया.