Nagpur Jail

  • अब तक 54 कर्मचारी-अधिकारी भी संक्रमित

Loading

नागपुर. कोरोना के मरीजों का आंकडा तेजी से बढ़ रहा है. वाइरस के संपर्क की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है. सभी तरह की सावधानी बरतने के बाद भी लोगों में तेजी से बीमारी फैल रही है. इस बीच शुक्रवार को 58 नये मरीजों में संक्रमक की पुष्टि हुई है. इनमें 30 सेंट्रल जेल के कैदी होने की जानकारी मिली है. इस तरह अब तक जेल में 42 कैदियों को कोरोना वाइरस ने जकड़ लिया है. जेल की एक महिला डाक्टर पहले ही पाजिटिव आई थी. उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. जबकि अब तक 54 कर्मचारी भी पाजिटिव आ चुके हैं.

शुक्रवार को सिटी की अलग-अलग प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट में कुल 58 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें निजी लैब की 4 रिपोर्ट को छोड़कर सभी को अलग-अलग सेंटर पर क्वारंटाइन किया गया था. इनमें मेयो की लैब से 32, वेटेनरी लैब से 8, एम्स लैब से 13, मेडिकल लैब से 3,प्राइवेट लैब 4 और नीरी की लैब से  7 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई. 

60 परिजनों को किया क्वारंटाइन
इन दिनों कोरोना वाइरस सेंट्रल में अपने पैर तेजी से फैला रहा है. कर्मचारी और अधिकारियों के पाजिटिव आने के बाद परिजनों को भी क्वारंटाइन किया जा गया है. इस बीच शुक्रवार को 60 और परिजनों को क्वारंटाइन किया गया. जबकि 100 कैदियों के नमूने लिये गये. जेल में तीन डाक्टर है. इनमें से एक महिला डाक्टर पहले ही संक्रमित हो चुकी है. जबकि एक अन्य डाक्टर को भी क्वारंटाइन किया जाएगा. पुलिस हास्पिटल के इंचार्ज मेडिकल आफिसर डॉ संदीप शिंदे ने बताया कि सभी संक्रमित कैदियों को जेल में रखा गया है. यहां सभी तरह की मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. सभी कैदियों में लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. इसके बावजूद प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है. जेल प्रशासन ने मेडिकल और मेयो प्रशासन को पत्र लिखकर इन संक्रमित कैदियों की सप्ताह में एक बार जांच कराने की मांग की है. 

झिंगाबाई टाकली में दो कालोनियां क्वारंटाइन
झिंगाबाई टाकली में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. बताया गया कि मनपा प्राइमरी स्कूल के पास की दो कालोनियों में रहने वालों को क्वारंटाइन किया गया है. यहां किसी घर काम करने वाली युवती के माध्यम से कोरोना वाइरस के प्रसार की चर्चा है. सभी के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिये हैं. इस बीच शुक्रवार को कुल 29 लोगों को छुट्टी दी गई. इनमें एम्स से 1, मेयो से 5 और मेडिकल के 23 लोगों को छुट्ट दी गई.  

सिटी में आज की स्थिति

1681 कुल संक्रमित

58 शुक्रवार को पाजिटिव

25 की अब तक मौत 

1346 को छुट्टी