Mayor Sandeep Joshi

  • मेयर जोशी ने नागरिकों से की अपील

नागपुर. सिटी के मेयर संदीप जोशी ने नागरिकों से अपील की है वे कोरोना से सतर्क रहें. सिटी से फिलहाल कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है. कुछ दिनों पूर्व पाजिटिव मिलने वालों की संख्या बेहद कम हो गई थी लेकिन 2-3 दिनों से दोबारा तेजी से बढ़ गई है. मरने वालों की संख्या भी दो अंकी हो चुकी है.

जोशी ने नागरिकों से अपील की कि कोरोना से खुद को और अपने परिवार को दूर रखें, सुरक्षित रहें. इसके लिए नियमों का पूरी तरह से पालन करें और जान-पहचान के लोगों को भी कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि पिछल महीने तक रोजाना 1000 से ऊपर मरीज मिल रहे थे लेकिन नागरिकों की सतर्कता व सावधानी बरतने के चलते यह कम होती गई थी. दीवाली के पूर्व तक सिटी में पाजिटिव की संख्या रोजाना दो अंकी हो गई थी. मौत का आंकड़ा भी 10 से नीचे आ गया था.

बाजारों की भीड़ का असर

दीवाली के त्यौहारी सीजन में लोगों ने बाजार में भीड़ की. नियमों का उल्लंघन हुआ. उत्सव के आनंद, उत्साह में कोरोना के संकट को भूलना नहीं चाहिए था. दीवाली खत्म होते ही अब कोरोना के मरीजों की संख्या फिर तेजी से बढ़नी शुरू हो गई है. मृत्यु की संख्या भी बढ़ने लगी है. अब भी अगर सावधान नहीं हुए तो हम खुद सहित अपने परिवार और अपन शहर को खतरे में डाल देंगे.

जोशी ने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना के चलते दिनचर्या में जो बदलाव लाए गए हैं उस पर अमल जारी रखें. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजर, बार-बार साबुन से हाथ धोना, स्वच्छता रखना आदि को दिनचर्या का अंग बना लें. अगर हम पूरे नियमों का पालन करेंगे तो सिटी से कोरोना को हराकर बाहर कर देंगे, यह विश्वास जोशी ने जताया है.