Nagpur Corona Update

    • 55 नये संक्रमित 
    • 1 की मौत
    • 1,102 एक्टिव केस 

    नागपुर. कोरोना की दूसरी लहर में वैसे तो फरवरी से ही मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी. लेकिन अप्रैल और मई में मौतों का आंकड़ा इतना बढ़ गया कि स्थिति बेकाबू हो गई थी. अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे थे. हजारों की संख्या में हर दिन संक्रमित मिल रहे थे. लग रहा था कि अगले कुछ महीने तक स्थिति में सुधार नहीं होगा. लेकिन शुक्रवार को रिपोर्ट में राहतभरी खबर आई.

    पिछले 24 घंटे के भीतर जिले में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई. एकमात्र मौत अन्य जिले के मरीज की हुई. अब तक हर दिन मरीजों की मौत का सिलसिला जारी था. हालांकि जून में मौतें कम हो गई थी लेकिन आंकड़े बढ़ते ही जा रहे थे. इस बीच पिछले चौबीस घंटे के भीतर सिटी और ग्रामीण में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई.

    हालांकि यह राहत की बात जरूर है लेकिन सावधानी अब भी जरूरी है. अब तक जिले में 9,016 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच 55 नये लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें सिटी में 34 और ग्रामीण में 20 मरीजों का समावेश रहा. इस तरह अब तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 4,76,706 हो गई है.

    फिलहाल जिले में कुल एक्टिव केस 1,102 हैं. इनमें अधिकांश मरीज होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं. जबकि गंभीर मरीजों को ही अस्पतालों में भर्ती किया गया है. इस बीच जिले में 9,270 लोगों की जांच की गई. अब तक जिले में कुल 29,74,283 लोगों की जांच पूरी हो चुकी है.