Nagpur Corona Update

    • 24 मिले नये पॉजिटिव
    • 54 की हुई छुट्टी
    • 396 एक्टिव केस
    • 162 अस्पताल में भर्ती

    नागपुर. सिटी सहित जिले को अब पूरी तरह कोरोना मुक्त बनाने का अच्छा अवसर नजर आ रहा है. जिले में अब केवल 396 एक्टिव केस ही बचे हैं. दैनिक पॉजिटिव मिलने वालों की संख्या भी अब दहाई के आंकड़े पर ही है और मौतें भी थम गई हैं. रोज ही स्वस्थ होकर लोग घरों को लौट रहे हैं. इसके चलते लगातार पॉजिटिव संख्या घटती जा रही है. अगर नागरिकों ने पूरी ईमानदारी से कोविड प्रोटोकाल का पालन किया तो सिटी व जिले को पूरी तरह से कोरोना मुक्त करने का अच्छा अवसर है.

    सोमवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 24 नये पॉजिटिव मरीज मिले. 4694 संशयितों के स्वैब टेस्ट रिपोर्ट में दो दर्जन ही पॉजिटिव मिले. इनमें जिले के ग्रामीण भागों से 5 और सिटी के 19 लोगों का समावेश है. वहीं एक भी मौत नहीं हुई. इतनी आशाजनक व उत्साहजनक स्थिति को दोबारा बिगड़ने से रोका जा सकता है.

    तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए लोगों को ही प्रशासन का साथ देना होगा. सोमवार को 54 बाधित स्वस्थ होकर घर लौटे जिसके चलते रिकवरी रेट 98.02 प्रतिशत पर है. जिले के विविध अस्पतालों में 162 मरीज भर्ती हैं वहीं 234 होम क्वारंटाइन होकर अपना उपचार करवा रहे हैं. कुल 396 एक्टिव केस हैं जिसमें सिटी के 323 और ग्रामीण भागों के 73 का समावेश है. अब तक जिले में कोरोना महमारी की चपेट में आकर 9,025 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल 4.77 लाख से अधिक पॉजिटिव हो चुके हैं.