Coronavirus
File Photo

नागपुर. भले ही कोरोना को लेकर लोगों में लापरवाही बढ़ गई है. लेकिन वायरस की सक्रियता अब भी बरकरार है. मरने वालों सहित संक्रमित मरीजों की संख्या भी दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार को एक बार फिर संख्या बढ़ गई. कुल 536 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं 15 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

नवंबर की तुलना में अब दिसंबर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि ठंड के इस सीजन में स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बेहद जरुरी हो गई है. डाक्टरों का मानना है कि भले ही इस मौसम में सर्दी-जुकाम आम बात है, फिर भी नजर अंदाज करना उचित नहीं होगा. समय पर टेस्ट के साथ ही इलाज कराने की सलाह डाक्टरों ने दी है. गुरुवार को जिन 15 मरीजों की मौत हुई है. उनमें सिटी के 7, ग्रामीण के 5 और अन्य जिलों के 3 मरीजों का समावेश रहा. इस तरह अब तक कुल मृतकों की संख्या 3,707 हो गई हैं. वहीं 536 नये पॉजिटिव मरीजों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1,13,269 तक पहुंच गई है.

इनमें सिटी के 441 और ग्रामीण के 92 मरीजों का समावेश रहा. अब तक जिले में 8,00,407 लोगों की जांच की जा चुकी हैं. एक बार फिर जिले में एक्टिव केसेस की संख्या बढ़ने लगी हैं. 5,425 एक्टिव केसेस हैं, जिनका इलाज विविध अस्पतालों सहित होम आयसोलेशन में चल रहा है.

गुरुवार को 307 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. वहीं अब तक 1,04,137 लोग ठीक हो चुके हैं. लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से रिकवरी रेट एक बार फिर गिरकर 91.94 फीसदी पर आ गया है. प्रशासन द्वारा एक बार फिर टेस्ट की गति बढ़ा दी गई है. गुरुवार को चौबीस घंटे के भीतर 6,611 लोगों के टेस्ट किये गये.