Today, 28,498 new cases of corona, the number of patients crossed nine lakhs.
File Photo

नागपुर. कोरोना के मरीजों की संख्या में एक बार फिर उछाल आया है. पिछले दो दिनों से मरीजों की संख्या सीमित थी, लेकिन मंगलवार को दिनभर में आई रिपोर्ट में 71 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं एक अन्य मरीज की मौत हो गई. अब सिटी में मरने वालों की संख्या 27 हो गई है. जबकि पाजिटिव मरीज 1865 हो गये हैं. धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब आरेंजसिटी की हालत भी बिगड़ने लगी है. डाक्टरों ने लोगों से सतर्कता बरने की अपील की है.

डाक्टरों की माने तो जुलाई और अगस्त में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. हालांकि अब तक एक दिन में 86 पाजिटिव मरीजों का रिकार्ड रहा है. लेकिन डाक्टरों की माने तो आने वालों में एक दिन में 100 से भी अधिक पाजिटिव रिपोर्ट आ सकती है. इसकी मुख्य वजह अब लोगों द्वारा सावधानी नहीं बरतना है. अब मार्केट सहित अन्य जगहों पर भीड़ बढ़ने लगी है. सुबह और शाम के वक्त सड़कों पर वाहनों की भीड़ देखकर लगता है कि जैसे कोरोना काल खत्म हो गया है. कारण के अलावा भी बिना कारण घुमने वाले भी बढ़ गये हैं. ऐसा लगता है कि प्रशासन को एक बार फिर सख्ती दिखाने की जरुरत है. 

भांडेवाडी, ताजबाग, रामदासपठे से भी मरीज 
45 वर्षीय जिस मरीज की मौत हुई है, वह भांडेवाडी का निवासी बताया गया. पिछले 5 जुलाई को उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था. पिछले कई दिनों से अत्यधिक मात्रा में शराब पीने की वजह से उसके फेफडों पर इंफेक्शन हो गया था. उसे जब भर्ती किया गया तभी उसकी तबीयत गंभीर थी.

वाइरस ने इस कदर हमला किया था कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके साथ ही पाजिटिव आने वाले मरीजों में हसनबाग, बजरिया, रामदासपेठ, नारा, लकडगंज, ताजबाग और कुही के मरीजों का समावेश है. वहीं प्राइवेट लैब से भी 2 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. सेंट्रल जेल से एक बार फिर 23 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. इनमें कैदियों के साथ ही कुछ कर्मचारी और उनके परिजनों का भी समावेश है. इस बीच मंगलवार को कुल 8 मरीजों को छुट्टी दी गई. वहीं 31 मरीजों में कोई भी लक्षण नहीं दिखाई देने के बाद उन्हें एमएलए होस्टल के कोविड सेंटर में रखा गया है. 

आज तक सिटी में स्थिति

1865 कुल संक्रमित

71 मंगलवार को पाजिटिव

27 की मौत 

1414 को मिली छुट्टी