Sushant Death Case: Complaints regarding Sandeep Singh will be sent to CBI : Anil Deshmukh
File

  • गृहमंत्री ने देशमुख ने दी कड़ी चेतावनी
  • 100 टोल फ्री नंबर पर पुलिस को करें शिकायत
  • 9823300100 क्रमांक पर करें वाट्सएप
  • 0712-2567021 फोन के जरिये अस्पताल में हों भर्ती

नागपुर. कोरोना संक्रमित मरीजों से अनापशनाप बिल वसूलने की शिकायतों को देखते हुए अब गृहमंत्री ने स्ट्रिंग आपरेशन कर रंगेहाथ पकड़ने और फिर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि विशेष टीमों द्वारा निजी अस्पतालों, निजी पैथालाजी लैब, प्लाज्मा लैब पर कड़ी नजर रखेगी और आम नागरिकों से सरकारी निर्देश से अधिक रकम वसूलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि नागपुर में कोरोना की मृत्युदर को कम करने का लिए स्वास्थ विभाग पूरी मजबूती व युद्धस्तर पर कार्य कर रही है.

राज्य के सीएम द्वारा मेरा परिवार-मेरी जवाबदारी मुहिम भी चलाकर राज्य को कोरोनामुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे हालातों में निजी अस्पताल सरकारी नियमानुसार सेवा दे रहे हैं. ऐसे में भी कुछ निजी अस्पताल, पैथालाजी लैब, प्लाज्मा लैब लोगों से अनाप-शनाप फीस वसूल रहे हैं. जनप्रतिनिधियों व पुलिस को इस तरह की शिकायतें काफी मिल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के काल में अनेक निजी हास्पिटल सरकार के साथ मिलकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी ईमानदारी से निभा रहे हैं. उनकी दखल भी गृह मंत्रालय द्वारा ली जा रही है.

आज से स्ट्रिंग आपरेशन
गृहमंत्री ने बताया कि सोमवार से स्ट्रिंग आपरेशन शुरू कर दिया जाएगा. मनपा, पुलिस, फूड एंड ड्रग विभाग के अधिकारियों की कई टीमें तैयार की गई है. जो विविध निजी हास्पिटल, लैब्स में आकस्मिक व गोपनीय तरीके से भेंट देगी. नागरिकों के लिए 2 टोलफ्री नंबर घोषित किया गया है. पुलिस को 100 और वाट्सएप क्रमांक 9823300100 पर शिकायत की जा सकती है. शिकायत के बाद संबंधित से पूछताछ की जाएगी.

इन्हें भी नहीं बख्शा जाएगा
गृहमंत्री देशमुख ने होम क्वारंटाइन किए गए ऐसे संक्रमितों को नहीं बख्शने की चेतावनी दी है जो गैरजिम्मेदाराना तरीके से बाहर घूम रहे हैं. वे खुद अपने परिवार, समाज के लोगों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब होम क्वारंटाइन लोगों के हाथ में स्टैम्प लगाने का निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिया है. उन्होंने कहा कि बिना काम के तो किसी भी नागरिक को बाहर नहीं निकलना चाहिए. मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना चाहिए. होम क्वारंटाइन व्यक्ति अगर बाहर घूमता पकड़ा गया तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि अगर उनकी जानकारी में होम क्वारंटाइन व्यक्ति बाहर घूमता नजर आता है तो उसकी सूचना उपरोक्त नंबरों पर दें.

मृत्यु पर नियंत्रण के लिए सहयोग करें
देशमुख ने नागरिकों कहा कि जिले में कोरोना मृत्यु दर पर नियंत्रण करना जरूरी है और इसके लिए नागरिक सहकार्य करें. उन्होंने कहा कि मनपा ने टोल फ्री नंबर 0712-2567021 नंबर जारी किया है. नागरिकों को इस नंबर पर संपर्क कर ही हास्पिटल में भर्ती होना चाहिए.