crime

नागपुर. लॉकडाउन के दौरान बेलगाम हुए शहर के अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सीपी भूषणकुमार उपाध्याय ने आपरेशन क्रैकडाउन शुरु किया. पुलिस की सक्रियता का असर भी देखने को मिल रहा है. लगातार अपराधियों की टोली को दबोचा जा रहा है. अब अपराधियों में पुलिस की कार्रवाई का डर बनने लगा है. शहर में लगातार सामने आ रही आपराधिक वारदातों के चलते सीपी ने विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए थे. शनिवार की रात वाठोड़ा, नंदनवन और बेलतरोड़ी पुलिस ने गश्त के दौरान 3 टोली को दबोचा. उनके खिलाफ डकैती की तैयारी का मामला दर्ज किया गया.

तड़ीपार सहित 5 लगे हाथ 
वाठोड़ा पुलिस ने रात 1.30 बजे के दौरान तड़ीपार सहित 5 अपराधियों को दबोचा. हेड कांस्टेबल गणेश गायकवाड़ अपने दल के साथ परिसर में गश्त कर रहे थे. वाठोड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आरक्षिक खुली जमीन पर कुछ अपराधियों के जमा होने की जानकारी मिली. पुलिस ने बिडगांव निवासी वैभव राजेश सोमकुंवर (19), शारदा लेआउट, वाठोड़ा निवासी शेख इमरान शेख हारुन (23), श्रावणनगर निवासी मनीष राजेंद्र लासोरकर (25), राउतनगर निवासी मोहम्मद दानिश मोहम्मद मतिन (22) और उमेश पुरण मरई (24) को दबोच लिया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास चाकू, सत्तूर, रॉड, मिर्ची पावडर और रस्सी बरामद हुई. रिकार्ड खंगालने पर पता चला कि उमेश पर कई आपराधिक मामले दर्ज है. उसपर लगाम कसने के लिए तड़ीपार किया गया था, लेकिन बिना अनुमति लिए वह शहर में घूम रहा था. 

2 गैंग के 6 गिरफ्तार
नंदनवन और बेलतरोड़ी पुलिस ने 2 गैंग के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. नंदनवन पुलिस ने जगनाड़े चौक से गंगाबाई घाट रोड पर जाने वाली छोटी सड़क पर नंदनवन झोपड़पट्टी निवासी अमन राजेश जीवने (23), हिवरीनगर निवासी मुकेश उर्फ नन्हें विवेक सनकांडे (29) और अक्षय अनिल चर्केवार (25) को गिरप्तार किया. उनसे चाकू, तलवार, कीटनाशक स्प्रे आदि सामान बरामद हुआ. बेलतरोड़ी पुलिस ने खापरी के पुनर्वसन रोड पर घोटाल पांजरी निवासी राजेंद्र दुर्गा भेरे (29), चिंचभवन निवासी सागर उर्फ गुड्डू शामराव मसराम (28) और कुणाल भीमराव वाघमारे (23) को गिरफ्तार किया. उनसे भी तलवार, कटौनी, गुप्ति, रस्सी और मिर्ची पावडर जब्त किया गया.