Pachpaoli Car Crime

  • चाकू, सत्तूर और चोरी करने का सामान जब्त

नागपुर. पांचपावली पुलिस ने शनिवार को तड़के गश्त के दौरान 3 अपराधियों को कार में घूमते पकड़ा गया. तलाशी लेने पर चाकू, सत्तूर और चोरी करने के लिए उपयोग में आने वाली रॉड बरामद हुई. तीनों का ही लंबा क्रिमिनल रिकॉर्ड है. पुलिस को शक है कि तीनों किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे. उनसे पूछताछ जारी है.

पकड़े गए आरोपियों में हस्तिनापुर, माझरी निवासी मोहम्मद आरिफ उर्फ बंगाली मोहम्मद मिजान (24), फुकटनगर निवासी साबिर उर्फ चाकू रज्जाक शेख (22) और कामठी निवासी शेख साजिद उर्फ पप्पू काल्या जमालुद्दीन अंसारी (26) का समावेश है. हेड कांस्टेबल संतोष सिंह ठाकुर की टीम शुक्रवार रात इलाके में गश्त कर रही थी. तड़के 4 बजे के दौरान वैशालीनगर सीमेंट रोड पर आकाश ज्वेलर्स के सामने पुलिस को एम.एच.31-सी.एम.4050 नंबर की कार संदेहास्पद स्थिति में खड़ी दिखाई दी. जांच करने पर 3 आरोपी सवार थे. पूछताछ करने पर आरोपी घबरा गए. कार की तलाशी लेने पर टॉमी रॉड, चाइनामेड धारदार चाकू और सत्तूर बरामद हुआ. पुलिस ने तीनों को हथियार और कार सहित गिरफ्तार कर लिया.

तीनों पर कई मामले दर्ज

उन्हें थाने ले जाकर क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगालने पर हिस्ट्रीशीटर होने का पता चला. बंगाली के खिलाफ अपहर, दुष्कर्म, और सेंधमारी सहित 1 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. साबिर  हत्या का प्रयास, चोरी की अपहरण की वारदातों को अंजाम दे चुका है. उसके खिलाफ अलग-अलग थआनों में 12 मामले दर्ज हैं. जबकि पप्पू काल्या भी वाहन चोरी और सेंधमारी की 6 वारदातों को पहले भी अंजाम दे चुका है.

पुलिस को संदेह है कि आरोपी चोरी के इरादे से ही सराफा दूकान के पास खड़े थे. डीसीपी निलोत्पल और एसीपी परदेशी के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर किशोर नगराले, पीएसआई अरविंद शिंदे, हेड कांस्टेबल संतोषसिंह ठाकुर, कांस्टेबल शैलेष चौधरी, नितिन सिरसाठ, अमित सातपुते, विनोद बरडे, प्रकाश राजपल्लीवार, नितिन धकाते और रोमेश मेनेवार ने कार्रवाई की.