Cyber Crime

Loading

नागपुर. सिटी की एक्सेलॉन साफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के संचालक विनोद कुमार तांबी से 9 करोड़ के रुपये की साइबर ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने मंगलवार को आरोपी पुणे निवासी शत्रुध्न सिंह टंगराल, उसकी पत्नी मंजूषा सिंह और राहुल झा की पुलिस हिरासत एक दिन और बढ़ा दी. ज्ञात हो कि कोर्ट ने दूसरी बार आरोपियों को जमानत देने से इंकार करते हुए पुलिस हिरासत बढ़ाई है. तीनों को पुणे से गिरफ्तार किया गया था. इस समय कोर्ट ने आरोपियों को पहले 4 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था. फिर एक दिन का पीसीआर बढ़ाया जो बुधवार को समाप्त होने वाला था.

प्रतापनगर पुलिस द्वारा बुधवार को कोर्ट के समक्ष पेश करके पूछताछ के लिए अतिरिक्त समय की मांग की. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने दूसरी बार भी एक दिन के लिए पीसीआर बढ़ा दिया. उधर, मामले के बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी और पूछताछ को लेकर अब भी संशय बना हुआ है.

पूरे मामले में शत्रुघ्न के भाई समेत परिवार की अन्य महिलायें भी आरोपी हैं. ज्ञात है कि पूरे मामले के मुख्य आरोपी शत्रुघ्न और मंजूषा को बचाने के लिए आईपीएस लॉबी से लेकर नेताओं के माध्यम से दबाव बनाने का प्रयास हो चुका है. अब देखना यह है कि दूसरी बार पीसीआर बढ़ने बाद आरोपियों को जमानत मिलती है या जेल रवाना किया जायेगा क्योंकि पुलिस ने नकली दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी करने जैसे संगीन धारा भी लगाई है.