Police Personals Death
कांस्टेबल सिध्दार्थ सहारे & एएसआई भगवान शेजुल

Loading

नागपुर. सिटी में कार्यरत 2 पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस से मौत होने के बाद पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. कोरोना से किसी अधिकारी या कर्मचारी की जान जाने का शहर में यह पहला मामला है. मृतकों में हिरणवार लेआउट, जयताला निवासी एएसआई भगवान शेजुल (55) और बाबादीपसिंहनगर निवासी कांस्टेबल सिध्दार्थ सहारे (50) का समावेश है. शेजुल शहर पुलिस मुख्यालय में कार्यरत थे, जबकि सिध्दार्थ की पोस्टिंग धंतोली थाने में थी.

जानकारी के अनुसार शेजुल को राजभवन के बंदोबस्त में तैनात किया गया था. विगत 26 जून को ड्यूटी के दौरान उन्हें श्वास लेने में तकलीफ होने लगी. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में भर्ती होने के साथ ही उन्होंने कोरोना जांच करवाई और रिपोर्ट पॉजीटिव आई. पुलिस पैनल के अंतर्गत आने वाले निजी अस्पताल में उन्हें उपचार के लिए ले जाया गया, लेकिन बेड खाली न होने का कारण बताकर उन्हें भर्ती करने से इंकार किया गया. इसकी जानकारी आला अधिकारियों को मिली और उन्हें तुरंत मेडिकल अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

गुरुवार की सुबह उपचार के दौरान शेजुल की मौत हो गई. उन्हें 1 बेटी और बेटा है. उनकी मौत से पूरा परिवार गहरे सदमे में है. सिध्दार्थ का उपचार रामदासपेठ के निजी अस्पताल में चल रहा था. गुरुवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उपचार के दौरान मौत हो गई. सिध्दार्थ को भी 1 बेटा और बेटी है. दोनों फिलहाल शिक्षण ले रहे है. दोनों की मौत से पूरा पुलिस विभाग सकते में है. अब तक शहर में अनेक पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके है, लेकिन किसी की मौत का यह पहला मामला है. अब पुलिस विभाग में भी कोरोना अपना कहर बरपा रहा है.

पीआई समेत 14 कर्मचारी प्वॉजिटिव
पीआई समेत 14 कर्मचारियों की रिपोर्ट प्वॉजिटिव आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. गुरुवार को क्राइम ब्रांच के सीनियर पीआई के साथ 4 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट प्वॉजिटिव आई. पीआई समेत यूनिट का एक कर्मचारी और शीघ्र कृती पथक के 2 जवान कोरोना संक्रमित पाये गए है. अधिकारी व कर्मचारियों संपर्क में आने वाले सभी को होम क्वारंटाईन किया गया है. इसके अलावा सुरेंद्रनगर स्थित पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र के एक सब इंस्पेक्टर दर्जे के अधिकारी के साथ 10 कर्मचारियों को कोरोना हुआ हैं. 28 जुलाई को सब इंस्पेक्टर के साथ यह 10 कर्मचारी प्रशासकीय काम से पुणे गए हुए थे. नागपुर लौटने के बाद उनकी कोरोना जांच की गई. गुरुवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना प्वॉजिटिव पाया गया. 

तबीयत बिगड़ते ही तुरंत दें जानकारी – सीपी उपाध्याय
सीपी बी.के. उपाध्याय ने 2 कर्मचारियों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हमने विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को स्वास्थ के प्रति बहुत ज्यादा सतर्क रहने को कहा है.  हमारे 2 कोविड योध्दा शहीद हुए है. पूरे पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील है कि तबीयत खराब होते ही आला अधिकारियों को जानकारी दें. इससे उनकी जांच करवाने के साथ ही सपोर्ट सिस्टम मुहैया करवाने में आसानी होगी. बुखार, सर्दी या खांसी होने पर तुरंत पुलिस के सेंटर में जाकर अपनी कोरोना जांच करवाए. किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर डीसीपी हेडक्वार्टर गजानन राजमाने से संपर्क करें.  कर्मचारियों का अच्छे से अच्छा उपचार करवाने के लिए हम कटिबध्द है. लेकिन इलाज में देरी नहीं होनी चाहिए.