Devendra Fadnavis
File Photo

Loading

नागपुर. अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को हनीट्रैप में फंसाने की साजिश का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद विधान सभा के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. मंगलवार को उन्होंने गृहमंत्री अनिल देशमुख को पत्र लिखा. ऑडियो क्लिप में हुई बातचीत की वजह से यह मामला जमकर तुल पकड़ रहा और विरोधी पक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है.

देवेंद्र ने अपने पत्र में कुछ मुद्दों को उल्लेख किया. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को हनीट्रैप में फंसाने की साजिश, गृहमंत्री के नाम पर की गई टिप्पणी और न्याय व्यवस्था को मैनेज करने के बारे में हुई टिप्पणी इन तीनों बातों की उच्चस्तरीय जांच की मांग उन्होंने की. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और न्यूज में चल रही इस ऑडियो क्लिप ने कई सवाल खड़े कर दिए. इसीलिए क्लिप की जांच कर सच जनता के सामने लाना जरूरी है.

पार्षद तिवारी ने तहसील थाने में की शिकायत
इसी ऑडियो क्लिप को लेकर भाजपा नेता दयाशंकर तिवारी ने मंगलवार को साहिल सैय्यद, मनपा के अतिरिक्त स्वास्थ अधिकारी डाक्टर प्रवीण गंटावार और 1 अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तहसील पुलिस से शिकायत की है. तिवारी लगातार चौथी बार पार्षद बने है और मनपा में स्थायी समिति अध्यक्ष, सत्तापक्ष और विपक्ष के नेता के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके है. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि 12 जुलाई की शाम कुछ परिचित लोगों ने फोन पर जानकारी दी कि एक न्यूज चैनल पर आपके बारे में न्यूज चल रही है.

उन्होंने स्वयं न्यूज चैनल शुरू किया तो एक ऑडियो क्लिप सुनाई दी. उन्होंने गंटावार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई. इससे चिढ़कर गंटावार ने साहिल सैय्यद के साथ मिलकर उन्हें किसी भी तरह से फंसाने का आपराधिक षडयंत्र रचा. इस ऑडियो क्लिप में साहिल एक व्यक्ति से बात करते हुए कहता है कि तिवारी का गेम करना है. गंटावार के खिलाफ बहुत बोल रहा है. इसमें लड़कियों का शौक होने की भी बात कही गई. तिवारी ने अपने खिलाफ रचे गए आपराधिक षडयंत्र और ऑडियो में की गई बातों से प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के लिए तीनों आरोपियों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.