Rape
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. तलाकशुदा महिला को अपने जाल में फंसाकर उसे शादी का विश्वास दिलाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी के खिलाफ प्रतापनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोपी हजारी पहाड़, वायुसेनानगर निवासी राहुल अर्जुनराव वैद्य (32) बताया गया. पुलिस के अनुसार 3 वर्ष पहले पीड़िता का विवाह हुआ था. कुछ समय में ही घरेलू विवाद शुरू हो गया और तलाक भी हो गया. तब से पीड़िता प्रतापनगर थाना  क्षेत्र में अपने मायके में रह रही थी. राहुल निजी कंपनी में मैनेजर है. उसकी कंपनी में पीड़िता की सहेली काम करती है.

    पीड़िता ने अपनी सहेली से नौकरी ढूंढने को कहा. उसने राहुल से मुलाकात करवाई. राहुल ने बायोडाटा लेने के बहाने उसका नंबर लिया. बाद में दोनों की चैटिंग शुरू हो गई. राहुल ने कंपनी का नया कार्यालय खुलने पर मैनेजर पद पर नौकरी देने का झांसा दिया. खुदको अविवाहित बताकर राहुल ने प्रेम जाल में फंसाया. परिजनों से भी मिला और जल्द शादी करने का विश्वास दिलाया. समय-समय पर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.

    इसी दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई. 3 माह की गर्भवती होने का पता चलने पर उसने राहुल पर विवाह के लिए दबाव डाला. राहुल ने टालमटोल शुरू कर दी. जांच पड़ताल में पता चला कि राहुल विवाहित है. पीड़िता के पैरों तले जमीन खिसक गई. उसने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है. 

    2 महिलाओं से छेड़खानी

    मानकापुर और सक्करदरा थाना क्षेत्र में छेड़खानी के 2 मामले सामने आए. 24 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर मानकापुर पुलिस ने परिसर में रहने वाले रमेश चंद्रकांत धोंगड़े (53) के खिलाफ मामला दर्ज किया. मामूली विवाद के चलते रमेश ने पीड़िता के भाई के साथ गालीगलौज की. पीड़िता ने उसे समझाने का प्रयास किया तो आपत्तिजनक हरकत की. दूसरी घटना सक्करदरा थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने 34 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर बेसा पावर हाउस, म्हालगीनगर निवासी विक्रांत लिमजे (38) के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    फेसबुक के जरिए पीड़िता और विक्रांत की दोस्ती हुई. विवाहित होने के बावजूद पीड़िता विक्रांत के झांसे में आ गई. वह लगातार पीड़िता पर विवाह करने के लिए दबाव डाल रहा था. कई बार समझाने के बावजूद वह पीड़िता को परेशान कर रहा था. आखिर पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की.  पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.