Nitin raut

  • पालक मंत्री ने कामठी, मौदा, कुही व उमरेड कोविड सेंटर को दी भेंट

नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने जिले के ग्रामीण भागों में 100 फीसदी वैक्सीनेशन करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है. उन्होंने जिले के कामठी, मौदा, कुही व उमरेड स्थित ग्रामीण अस्पतालों व कोविड सेंटरों को भेंट दी और व्यवस्था का जायजा लिया. उनके साथ पूर्व मंत्री राजेंद्र मूलक, विधायक अभिजीत वंजारी, टेकचंद सावरकर, राजू पारवे, जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, जिला शल्यचिकित्सक डॉ. देवेंद्र पातूरकर, डीएचओ डॉ.दीपक सेलोकार उपस्थित थे.

राऊत ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर की तीव्रता कम होने पर गफलत में नहीं रहने और वैक्सीन लगाने से ही कोरोना को मात देने की बात की. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के बारे में ग्रामीणों में जो गैरसमझ पैदा हो गई है उसे दूर करें और 100 फीसदी वैक्सीनेशन करें.

डॉक्टरों से साधा संवाद

राऊत ने तारसा पीएचसी, मौदा ग्रामीण अस्पताल को भेंट दी. डॉक्टरों व स्टाफ से संवाद साधा. कूही, उमरेड में वैक्सीन सेंटर को भेंट दी. राजू पारवे ने बताया कि उमरेड में 94 फीसदी वैक्सीनेशन हो गया है. बारिश समीप है इसलिए खरीफ हंगाम के पहले ही प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश राऊत ने दिया. ब्लैक फंगस के संदर्भ में गांव-गांव में चल रहे जनजागृति अभियान के संदर्भ में भी उन्होंने जानकारी ली और दिशानिर्देश दिये.