suicide

  • दुर्गंध आने पर हुआ खुलासा

नागपुर. आर्थिक तंगी से परेशान होकर 37 वर्षीय एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक पांचपावली थाना अंतर्गत हरमिंदर अपार्टमेंट फ्लैट नंबर 302, भोसले वाड़ी लष्करीबाग निवासी धमेंद्र पालसिंह धनजल (37) बताया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार धमेंद्र अकेला रहता था और ड्रायविंग का काम करता था. लॉकडाउन के चलते उसका काम काज पूरी तरह बंद हो गया. पिछले कुछ महीनों से वह आर्थिक तंगी से जुंझ रहा था. इसी परेशानी से त्रस्त होकर उसने रविवार को घर के सिलिंग फैन से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली.

सोमवार को उसके मित्र कुशीनगर निवासी राजेंद्र गोकुलप्रसाद अवस्थी (47) ने उसे कई बार फोन किया लेकिन कोई प्रतिसाद नहीं मिला. इसलिए मंगलवार की शाम 5 बजे राजेंद्र उसके फ्लैट पर गया. दरवाजा अंदर से बंद था, फोन करने के बाद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला. उसके घर के बाहर शव के सड़ने की तेज दुर्गंध आ रही थी. उसने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो देखा कि धमेंद्र फांसी पर लटका हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

जांच में पुलिस को मृतक के पास से एक सूसाइड नोट मिला है. इसमें उसने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या करने का जिक्र किया है. बतादें कि 2 वर्ष पहले उसकी बहन ने भी इसी प्रकार फांसी लगाकर अपनी जान दी थी. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया.