garbage, nagpur

    नागपुर. सिटी में इन दिनों जगह-जगह पर कचरों का ढेर देखने मिल रहा है. एक दिन पहले जहां गांधी सागर के मुख्य द्वार पर कचरों का ढेर देखने मिला तो वहीं दूसरी ओर रामदासपेठ में बनी स्मार्ट पार्किंग का भी हाल बेहाल है. कचरों का ढेर स्मार्ट पार्किंग को खराब रहा है. इस पार्किंग का उद्घाटन शहर के महापौर ने किया था. लेकिन यह भी अब बदहाली की मार झेल रहा है.

    स्थानीय लोगों का कहना है कि कई दिनों से यहां से कचरा नहीं उठाया गया है जिससे क्षेत्र में बदबू फैल रही है. बताया जा रहा है कि आसपास के व्यापारी यहीं पर कचरा फेंक रहे हैं. इसके लिए लोगों को समझाइश भी दी जा रही है लेकिन कोई असर नहीं हो रहा. ऊपर से विभाग द्वारा कचरा को सही समय पर उठाया भी नहीं जा रहा है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश होने से यह कचरा पानी में बहता हुआ सड़कों तक पहुंच जाता है.

    गांधी सागर से रात में उठा कचरा

    एक दिन पहले जिस गांधी सागर के मुख्य द्वार पर कचरों का ढेर पड़ा था उसे गुरुवार की शाम को मनपा ने गाड़ी भेजकर साफ करवा दिया है. वहीं कचरों को एकत्रित करने के लिए वहां पर डस्टबिन भी रखे गए हैं. ताकि लोग कचरों को इधर-उधर न फेंके और कचरा को डस्टबिन में ही डालें. बारिश के मौसम में इस वक्त सिटी में सबसे ज्यादा साफ-सफाई की जरूरत है.