indigo
File Photo

    Loading

    नागपुर. कॉकपिट में जलने की गंध के बाद शनिवार शाम को इंडिगो फ्लाइट की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडिगो के फ्लाइट क्रमांक 6ई-471 ने जयपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन फ्लाइट नागपुर के आसमान में पहुंची, तो उसके कॉकपिट से जलने की गंध आई. पायलट ने इसकी जानकारी क्रू मेंबर्स को दी. इसके बाद यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग कराने के लिए नागपुर एयरपोर्ट के एटीसी से संपर्क साधा. एटीसी की अनुमति मिलते ही पायलट ने फ्लाइट को सुरक्षित लैंड कर लिया. 

    यात्रियों में घबराहट का माहौल

    फ्लाइट में 137 यात्री और 6 कर्मचारी सफर कर रहे थे. कॉकपिट में कुछ जलने की खबर जैसे ही यात्रियों को मिली उनमें घबराहट का माहौल बन गया था. इसके साथ ही नागपुर एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगने पर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा के सारे इंतजाम किये गये. शाम को 7 बजे फ्लाइट को एयरपोर्ट पर उतारा गया.

    फ्लाइट के सुरक्षित लैंड करने के बाद सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली. विमान कर्मचारियों ने घटना की जानकारी कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों को दी, जिसके पश्चात एयरपोर्ट पर रुके यात्रियों को हैदराबाद भेजने के लिए पर्यायी व्यवस्था की गई. रात करीब 8.52 बजे दूसरे विमान ने यात्रियों को लेकर हैदराबाद के लिए उड़ान भरी.