Mayo Hospital

  • 8 ठेलों का किया सफाया
  • 11 हजार रु. का वसूला जुर्माना

नागपुर. मनपा के प्रवर्तन विभाग की ओर से नियमित रूप से शहर के अनेक हिस्सों में अतिक्रमण उन्मूलन की कार्रवाई की जाती है. किंतु बुधवार को अजिबोगरीब मामला उजागर हुआ. मेयो अस्पताल के आसपास अवैध शराब के ठेले होने की शिकायत करते हुए तहसील पुलिस ने मनपा के प्रवर्तन विभाग को कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

हालांकि पुलिस भी इस तरह से अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई तो कर सकती थी, किंतु यह जिम्मेदारी मनपा के प्रवर्तन विभाग के सीर पर सौंप दी गई. जिसके बाद गांधीबाग जोन के सहायक आयुक्त अशोक पाटिल के नेतृत्व में दस्ते ने शिकायत के अनुसार कार्रवाई को अंजाम देते हुए यहां से 8 ठेले हटा दिए, वहीं 2 ठेले जब्त भी किए. दस्ते की ओर से कड़ी कार्रवाई करते हुए इन अतिक्रमणकारियों से 11 हजार रु. का जुर्माना भी वसूल किया गया. 

इतवारी में भी कड़ी कार्रवाई

गांधीबाग जोन के दस्ते की ओर से इतवारी धारस्कर रोड स्थित खापरी मोहल्ला में भी कड़ी कार्रवाई की गई. जिसमें लंबे समय से सड़क किनारे बनी चाय की टपरी पर बुलडोजर चलाया गया. साथ ही यहां से 12 अतिक्रमणों का सफाया किया गया. जिसके बाद दस्ता गितांजलि थिएटर के पास पहुंच गया. यहां पर चौराहे और सड़कों के किनारे काफी अतिक्रमण फैला हुआ था. दस्ते ने यहां से 16 ठेलों का सफाया कर दिया.

प्रवर्तन विभाग के अन्य दस्ते ने धरमपेठ जोन में कार्रवाई की. राजभवन परिसर के चारों ओर से अनधिकृत ठेले और दूकानों को हटाया गया. साथ ही सीबीआई कार्यालय के पास की चाय की टपरी को तोड़ा गया. विभागीय आयुक्त कार्यालय स उत्तर तेलंगखेडी रोड पर से भी अतिक्रमण साफ किया गया. 

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

प्रवर्तन विभाग के अन्य दस्ते की ओर से धंतोली जोन में कार्रवाई की गई. गुंडेवार लेआऊट में राधाबाई जायसवाल एवं अन्य 2 लोगों द्वारा अनधिकृत निर्माण किया था. जिसे हटाने के लिए 15 जून को नोटिस जारी किया गया था. लेकिन सम्पत्तिधारक द्वारा नहीं हटाने पर दस्ते ने इसका सफाया किया.

इसी तरह मनीष नगर में गुरूछाया को-आपरेटिव सोसाईटी में सुरदास बारसागडे को भी अवैध निर्माण के लिए 28 अगस्त को नोटिस दिया गया था. यहां भी अनधिकृत निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. कार्रवाई में प्रवर्तन उपायुक्त महेश मोरोणे, प्रकाश वराडे, किरण बगडे, प्रवर्तन निरीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में राकेश झाडे, सांभारे, चिमंत्रवार, सुनील बावने, भास्कर मालवे, अनिल निंबालकर और शादाब खान ने हिस्सा लिया.