Sudhir Mungantiwar
File Photo

    Loading

    नागपुर. राज्य के पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने राज्य के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री और गोंदिया जिले के पालक मंत्री नवाब मलिक पर राज्य की जनता को गलत जानकारी देकर डराने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट कानून के तहत पुलिस में मामला दर्ज करने की मांग मुख्यमंत्री से की है. वे प्रेस परिषद में बोल रहे थे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई प्रेस परिषद में मुनगंटीवार ने कहा कि मलिक ने राज्य को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर केन्द्र सरकार पर निराधार आरोप लगाते हुए आपदा के समय में गंदी राजनीति खेलने का प्रयास किया है.

    मलिक गोंदिया जिले के पालक मंत्री हैं, जहां ऑक्सीजन की कमी से 15 बेकसूर लोगों की जानें गई थीं. अपनी असफलता को छिपाने के लिए वे केन्द्र सरकार पर गलत आरोप लगाकर जनता में भ्रम फैला रहे हैं. संकट की घड़ी में डराने का काम कर रहे हैं. उनके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट कानून 2005 की धारा 54 के अनुसार सीएम मामला दर्ज करें. इस कानून के तहत 1 वर्ष की सजा का प्रावधान है. प्रेस परिषद में संजय फांजे और चंदन गोस्वामी भी उपस्थित थे.

    श्वेत पत्र जारी करे सरकार

    पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पिछले 1 वर्ष में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए निधि, विविध योजनाओं के लिए निधि के साथ ही हर प्रकार की मदद राज्य सरकार को की गई है. उस पर श्वेत पत्र जाहिर करे. राज्य और केन्द्र को अलग दिखाने की दृष्टि से राज्य सरकार के मंत्री राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं.

    राज्य सरकार के मंत्री खुद की नाकामी को छिपाने के लिए केन्द्र पर उंगली उठाने राजनीतिक रोटी सेंकने की परंपरा चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि सत्ता के स्वार्थ और कुर्सी के लिए राज्य में जो अभद्र गठबंधन बना है वह पहले ही दिन से जीरो योजना पर चल रही है. केन्द्र ने आपदा के समय में राज्य की भारी मदद की है और अभी भी कर रही है.