Finance officer Mona Thakur transferred, Hemant Thackeray to take charge

Loading

नागपुर. मनपा में आयुक्त के तौर पर मुंढे के आने के बाद वित्त अधिकारी के रूप में अतिरिक्त कार्यभार देकर मोना ठाकुर को लाए जाने पर न केवल पदाधिकारी बल्कि मनपा में विकास कार्यों के टेंडर लेनेवाले ठेकेदारों में भी अस्वस्थता का वातावरण बना हुआ था. यहां तक कि हाल ही में हुई स्थायी समिति की बैठक में भी सभापति की ओर से ठाकुर की कार्यप्रणाली पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश अति. आयुक्त राम जोशी को दिए गए थे.

हर स्तर पर विरोध होने के बावजूद लंबे समय से भले ही आयुक्त के कारण उनका तबादला रुका रहा हो, लेकिन मंगलवार को उनसे अतिरिक्त कार्यभार निकालकर प्रन्यास में तबादला कर दिया गया. संभवत: उनके स्थान पर 1-2 दिनों में प्रन्यास के हेमंत ठाकरे द्वारा पदभार स्वीकार किया जाएगा.

मनपा की सभा ने भी पारित किया था प्रस्ताव
उल्लेखनीय है कि मनपा के न केवल पदाधिकारी और ठेकेदार मोना ठाकुर की कार्यप्रणाली से नाराज थे, बल्कि मनपा की आमसभा में सर्वदलीय पार्षदों की ओर से उन्हें वापस सरकार को भेजने का प्रस्ताव भी पारित किया गया था. मनपा की सभा में प्रस्ताव पारित होने के बावजूद 4 माह तक आयुक्त की ओर से उनका तबादला नहीं किया गया, जिससे इस मुद्दे को लेकर भी सत्तापक्ष और आयुक्त के बीच ठनी हुई थी.

महापौर संदीप जोशी की ओर से मनपा की सभा में पारित प्रस्तावों पर प्रशासन की ओर से की गई कार्यवाही की जानकारी भी मांगी गई थी, जिस पर आयुक्त की ओर से नए अधिकारी की नियुक्ति होने तक ठाकुर के बने रहने का जवाब दिया गया था. सभा के प्रस्ताव पर अमल नहीं होने से महापौर की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई थी.