Without Mask, Nagpur

नागपुर. कोविड-19 के कहर से बचने के लिए एक छोटा सा मास्क लगाने की अपील पूरे देश भर में सरकारें, स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, डाक्टर्स और समझदार लोग बीते 7 महीनों से कर रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे गैरजिम्मेदार लोग भी हमारे बीच में हमारे साथ रहते हैं जिन्हें खुद की जान की परवाह तो है नहीं और वे दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं.

ऐसे लोग बड़ी संख्या में बिना मास्क लगाए बाहर बिंदास घूम रहे हैं. ऐसे लोंगों पर मनपा की एनडीएस की टीमें दंडात्तम कार्रवाई लगातार कर रही है लेकिन बावजूद इसके इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. गुरुवार को भी सभी जोन में एनडीएस की टीमों ने 261 बिना मास्क लगाए हुए लोगों पर जुर्माना ठोका है. इन लोगों से 500 रुपये प्रत्येक के हिसाब से कुल 1.31 लाख रुपयों की वसूली की गई है.

अब तक 7823
सिटी में अब तक 7823 बिना मास्क लगाए लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 22.70 लाख रुपये की दंड वसूली की जा चुकी है. लोग सुधरने का नाम तक नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को लक्ष्मीनगर जोन में ५०, धरमपेठ २०, हनुमाननगर 3४, धंतोली २२, नेहरुनगर ७, गांधीबाग १६, सतरंजीपुरा २3, लकडगंज १3, आशीनगर ४०, मंगलवारी 3४ और मनपा मुख्यालय में २ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

एनडीएस प्रमुख वीरसेन तांबे ने कहा है कि आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. बताते चलें कि मास्क नहीं लगाने वालों पर पहले 200 रुपये दंड वसूली जाता था लेकिन 15 सितंबर से उसे बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है. बावजूद कुछ लोगों को फर्क नहीं पड़ रहा है.