Gadigodam Samsya

  • जरा सी बरसात में बिखर गया मलबा

Loading

नागपुर. मेट्रो निर्माण के सभी रास्तों पर दुरुस्ती का थोड़ा बहुत काम कर मार्ग को चलने योग्य बनाया जा रहा है. लेकिन गड्डीगोदाम का इलाका दुरुस्ती के बस में नहीं है. जिस गति से दुरुस्ती की जा रही है उससे ज्यादा तेज गति से रास्ता बिगड़ता जा रहा है. रविवार को बहुत थोड़े समय के लिए बरसात हुई लेकिन ड्रैनज अच्छा नहीं होने से पानी बीच के डिवाइडर वाले हिस्से से होकर बहने लगा जिससे मेट्रो निर्माण काम के द्वारा निकला बहुत सारा मलबा रोड पर बह आया. इससे रोड पर बड़े बुरे हाल हो गए.

गड्डी गोदाम के गुरुद्वारा अंडरब्रिज से लेकर एलआईसी चौक तक यहां सब कुछ बेतरतीब पड़ा हुआ है. पहले से यहां पर अतिक्रमण का जाल होने से रोड से आवागमन में दिक्कत होती है. ऊपर से रोज-रोज एक न एक तरफ मशीनें चलने से मार्ग मे जगह-जगह टूट निर्माण हो गई है. रोड के सबसे बुरे हाल यहां के गड्डीगोदाम के गोल बाजार, पेट्रोलपंप और सेंट जॉन स्कूल की ओर जाने वाले मार्ग के पास है. वाहन निकलने की जगह बहुत कम बची है. यहां पर एक पुराना चेंबर था जिसे यहां पर बंद कर उसके ऊपर समतल सड़क बनाने का काम चल रहा है. साथ ही डिवाइडर बनाने का काम चल रहा है लेकिन यह इतना धीमा है कि इसका मलबा रोड पर बह रहा है.

रोज भिड़ रहे वाहन
एलआईसी चौक से गड्डीगोदाम के बीच कई जगह ऐसे पॉइंट बने हुए हैं जिनके कारण यहां पर रोज वाहन भिड़ रहे हैं. यह तीन पॉइंट चर्च के सामने, नाले के पास और गड्डीगोदाम चौक पर हैं. मेट्रो के बड़े-बड़े बैरिकेड्स की दीवार होने से कौन सा वाहन सामने से आ रहा है, इसका पता ही नहीं चला है. इस कारण क्रॉस करने वाले और सीधे चलने वाले वाहनों की रोज छोटी-मोटी टक्कर हो रही है. खासकर रात के समय जब वाहन तेज गति में चलते हैं तब अचानक किसी वाहन का सामने आने का खतरा बना हुआ है. इसी इलाके की कई जगहों पर डामरीकरण ऊबड़ खाबड़ है जिस कारण दिन के समय वाहन को बहुत धीरे-धीरे निकालना पड़ता है.